Tata Punch EV 2023 का धमाल इंडियन मार्केट में काफी जबरदस्त तरीके से देखने को मिल रही है, आखिर कितनी है इसकी Price?

Tata Punch EV :- आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहनों का धमाल इंडियन मार्केट में काफी जबरदस्त तरीके से देखने को मिल रही है, जिसका अनुमान भी नहीं लगाया जा सकता है। आपके जानकारी के लिए बता दे कि मार्केट में दिन प्रति दिन पेट्रोल और डीजल ( Petrol and Diesel) की कीमत में बढ़ोतरी होने के कारण इलेक्ट्रिक वहीकल (Electric Vehicle) की मांग आए दिन बढ़ता जा रहा है।

जैसा कि आपको पता है इंडियन मार्केट में टाटा एक भरोसेमंद ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी है। जिसने अभी तक एक से बढ़कर एक ऑटोमोबाइल मार्केट में पेश किया है। और अब टाटा अपनी न्यू इलेक्ट्रिक कार को लांच करने वाली है जो मार्केट में धमाल मचाकर रख देगी।

बता दें कि मार्केट में मौजूद टाटा पंच (Tata Punch EV) के अपडेटेड वर्जन (Updated Version) लेकर के मार्केट में आने वाली है। इस कार को जब जांच की जा रही थी तो कुछ लोगों द्वारा स्पॉट किया गया जहां से यह खबर काफी तेजी से मार्केट में फैल रही है।

Also read this:- रिजर्व बैंक ने किया 2000 ka note वापस लेने का फैसला! दो हजार का नोट कब बंद होगा ?

आपके जानकारी के लिए बता दें कि इस कार की डिजाइनिंग में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला है। पहले से मौजूद टाटा पंच में दी गई डिजाइन को ही इस कार में भी दी गई है। लेकिन इसके फीचर्स में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। और इसमें पार्किंग ब्रेकिंग सिस्टम पर देखने को मिलेगा ।

आपको बता दें कि इस कार में इस्तेमाल होने वाले टेक्नोलॉजी (Technology)को लेकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें टाटा (Tata Punch EV) के जिप्ट्रॉन टेक्नोलॉजी देखने को मिल सकती है, जो कि इसमें 25 kwh के बैटरी पैक दी जाएगी , जो 200 से 300 किलोमीटर तक के रेंज देने में सक्षम होगा।

Tata Punch EV
          Tata Punch EV

इस टाटा पंच ईवी को लेकर काफी ज्यादा तैयारी में लगे हुए हैं। उनका इस कार के जरिए से बहुत बड़ा लक्ष्य साधा जा रहा है। जिसके माध्यम से मार्केट के करीब 50,000 से लेकर के 100000 ग्राहकों को टारगेट किया जा सकता है।

Also read this:- घर लाएं Self Charging Electric Car Without any झंझट, और देखिए AI का कमाल

क्या है इस कार की कीमत (Tata punch EV Price) ?

इस कार की कीमत के बारे में बात करें तो इस कार (Tata Punch EV) की कीमत थोड़ी ज्यादा देखने को भी मिल सकती है। क्योंकि इसमें टाटा द्वारा लांच किए गए अभी तक के सबसे लेटेस्ट टेक्नोलॉजी (latest Technology) का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसकी कीमत करीब 9 लाख तक हो सकती है। और वो भी आपको एक्स शोरूम तक देखने को मिल सकती है।

दोस्तों यदि यह इलेक्ट्रिक कार की जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो कॉमेंट करके अवश्य बताएं ऐसी और भी लेटेस्ट अपडेट के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ www.hindwatch.in पर।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *