क्या सहारा निवेशकों का पैसा 45 दिन में होगी वापिस ? जानिए किन – किन दस्तावेजों की होगी आवश्यकता ।

Sahara refund

Sahara refund news :- दोस्तों आपको बता दें कि सहारा निवेशको का पैसा 45 दिन में वापस आएगा आईए जानते हैं, कौन – कौन सी दस्तावेजों की जरूरी होगी | भारत देश के सहकारिता अमित शाह ( Amit shah ) ने सहारा रिफंड पोर्टल (Sahara Refund Portal) मंगलवार को लॉन्च किया है |

क्या सहारा निवेशकों का पैसा 45 दिन में होगी वापिस ?

आपके जनकारी के लिए बता दें कि जिन भी सहारा निवेशको को अपना पैसा वापस लेना हैं उन्हें इन दस्तावेजों (Documents) की होगी आवश्यकता ।

1. सदस्य की संख्या
2. जमा खाता संख्या
3.आधार से जुड़ा मोबाइल नंबर
4.जमा प्रमाण पत्र / पासबुक (Passbook)
5. पेन कार्ड — यदि दावा राशि 50,000 रुपये से अधिक हो।

1. सहारा  पोर्टल से रिफंड (Sahara Refund Portal) पाने का तरीका :-

निवेशको को ध्यान रखने वाली बात यह है कि, आधार से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एक्टिव हो। यदि आधार से जुड़ा नंबर बदल दिया है तो मुख्य नंबर को आधार से जोड़ ले। साथ ही आपका बैंक खाता आधार नंबर से connect होना चाहिए, सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बताया कि इन दस्तावेज़ों के सहारे कोई भी निवेशक पोर्टल पर जाकर रसीद अपलोड कर अपना रिफंड पा सकता है। जानकारी के लिए बता दे की पोर्टल पर एक रसीद दिया हुआ है निवेशकों को डाउनलोड करके पूरी जानकारी देते हुए अपने हस्ताक्षर के साथ पोर्टल पर फिर से अपलोड करना होगा।

Also read this:- Pan-Aadhar Link ऐसे करे 31 मार्च के बाद हो सकता है बंद! 7

2. जानिए Sahara Refund के पैसे कितने दिनों में होंगे Return ?

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि 45 दिन बाद यह पैसा (Sahara Refund) वापस आ जाएगा।अमित शाह ने कहा कि प्रथम चरण में उन लोगों का पैसा लौटाया जा रहा है जिनके निवेश की राशि 10,000 है | उन्होने बताया की 50,000 करोड़ पैसे वापस होने के बाद फिर से लोगों का पैसा लौटाने के लिए हम सुप्रीम कोर्ट की मदद लेंगे।

सहारा इंडिया (Sahara Refund) में निवेश करके फंसे हुए लोगों के लिए यह सबसे बड़ी ख़ुशख़बरी है| निवेशकों के पैसे लौटाने के लिए केंद्रीय गृह और अमित शाह, (सहकारिता मंत्री) सहारा रिफंड पोर्टल लंच किए हैं, जानकारी के लिए बताया जा रहा है कि इन सोसायटी में लगभाग 10 करोड़ निवेशकों के पैसे फंसे हुए हैं इसमें ज्यादातार बिहार , झारखंड , उत्तर प्रदेश , मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के पैसे फंसे हैं।

Also read this:- Tata Punch EV 2023 का धमाल इंडियन मार्केट में काफी जबरदस्त तरीके से देखने को मिल रही है, आखिर कितनी है इसकी Price?

ऐतिहासिक क्षण ऐतिहासिक क्षण बताते हुए अमित शाह ने कहा कि यह पहली बार है जब जमाकर्ताओं को ऐसे मामले में उन्हें उनके रुपए वापस (Sahara Refund) मिल रहे हैं, जहां कई सरकारी एजेंसियां शामिल हैं और प्रत्येक ने संपत्ति जब्त की है, गृह मंत्री ने जामकार्तावो को भरोसा दिया है कि अब उनका धन कोई नहीं रोक सकता है और पोर्टल पर पंजीकरण करने के 45 दिन बाद उन्हें रिफंड मिल जाएगा | केंद्र सरकार के इस बड़े फैसले से करोड़ो निवास को बड़ा फायदा होने वाला है।

दोस्तों मेरे द्वारा दी गई यह जानकारी यदि आपको अच्छी लगी हो तो इस जानकारी को अपने जरूरत मंद मित्रों के साथ अवश्य शेयर करें, ऐसी और भी जानकारी के लिए विजिट करें www.hindwatch.in

Read More……

Women’s FIFA World Cup 2023 : फ्रांस में 2019 का टूर्नामेंट और 2015 में कनाडा के जीत के बाद क्या USA अपने कदम आगे बढ़ा चुका है..?

India vs West Indies test 2023: क्या इंडियन टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातर 8 Test Series में जीत हासिल की हैं ?

मार्केट में लॉन्च हुई OLA Electric Scooter 180 रेंज के साथ हर जगह मचा है इसी का धमाल आईए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर के बारे में।

इन 4 चीजों को गलती से भी ना करें गूगल पर सर्च वरना हो सकता है आपको भी जेल !

Electric Car Charging Station से कमाएं महीने के लाखों रूपए !

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *