Share whatsapp Facebook Linkedin Twitter

क्या बॉलीवुड में खानों ने 2014 से पहले कमाई की थी ?

बॉलीवुड में खानों (khan's) कि बात करें तो एक से बढ़ कर  एक सुपरस्टारों (superstars) से बॉलीवूड भरा हुआ हैं  , जिन्होंने पुरे विश्व में खुब सारा नाम और करोड़ो की कमाई की है .

2022-09-20 01:14:09

  • क्या बॉलीवुड में खानों ने 2014 से पहले  कमाई की थी?

भारत में फ़िल्मों की शुरुआत साल 1913 से हुआ था . जब  ‘राजा हरीशचंद्र’ ने पर्दे पर अपना जलवा दिखाया था . साल 1913 में बनाई गयी फिल्म , जो कि एक साईलेनंट फिल्म के नाम से जाना जाता है . धीरे - धीरे  बिते बॉलीवूड के सौ सालों में  'राजा हरीशचंद्र ' द्वारा बनाई गयी फिल्म साईलेंट से लेकर फिल्म 'धूम-थ्री ' तक सफर तय कर लिया है . लेकिन बॉलीवुड के इतिहास में कई सारे  ऐसी फिल्में भी दबी हुई हैं जिन्होंने करोड़ों की कमाई 1943 में ही शुरू कर दिया था। 



बॉलीवुड (Bollywood) में जब भी कोई न्यू फिल्म रिलीज होती है तो उसकी कमाई का अनुमान पहले से ही लगाया जाने लगता है। खासकर फिल्म में सुपरस्टार शामिल है तो उस फिल्म को 100, 200, 300  करोड़ो क्लब में देखा जाने लगता है, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि आज से 79 साल पहले 1943 में एक ऐसी फिल्म आई थी जिसने बॉलीवुड में करोड़ की कमाई शुरू कर दिया था।सलमान खान और शाहरुख खान जैसे कई ऐसे सितारें हैं जिन्होनें करोड़ो  की कमाई की है बॉलीवूड में और उन्ही सितारों मे से एक हैं आमीर खान जिन की फिल्म ‘धूम-3’ ने बॉलीवुड  में  (263 करोड़ से ज्यादा) कमाई करने वाली  पहली फिल्म बन चुकी है। इससे पहले शाहरुख खान की फिल्म जिसका नाम ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ था , जिस से बॉलीवूड की कमाई करीब 227 करोड़ की हुई थी। हालांकि , अब बॉलीवुड  फिल्मों के 'बॉलीवुड में खानों ने 2014 से पहले की कमाई ' लिए 100 करोड़ से ऊपर की कमाई करना आम बात हो चुकी है। फिल्म बड़ी हो और फिल्म में अच्छे सुपरस्टार हों, तो दोनों  की वजह से बॉलीवूड आसानी से 100 करोड़  कमा लेती है।