Arjun Tendulkar

Arjun Tendulkar :- अपने पिता महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का अनुकरण करते हुए Arjun Tendulkar ने बनाया 120 रन ने बुधवार को गोवा के रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मैच के दूसरे दिन राजस्थान के खिलाफ प्रथम श्रेणी डेब्यू में शतक जड़ दिया। सचिन तेंदुलकर ने 34 साल पहले 15 साल की उम्र में वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात के खिलाफ नाबाद 100 रन बनाकर महान क्रिकेटर बनने की यात्रा का सफर शुरू किया था। दिवंगत लाला अमरनाथ और उनके तीन में से एक बेटे सुरिंदर ने अपने टेस्ट डेब्यू में शतक जड़े थे जिससे वे खेल के इस 145 साल के पारंपरिक अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पिता-पुत्र की पहली जोड़ी बने थे।

खेलने के ज्यादा मौकों की वजह से जूनियर तेंदुलकर ने इस सत्र के शुरू में मुंबई छोड़कर गोवा से खेलने का फैसला किया। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अर्जुन ने छठे विकेट के लिये 221 रन की साझेदारी निभाकर टीम को स्टंप तक आठ विकेट पर 493 रन के स्कोर तक पहुंचाया।

also read this:- https://hindwatch.in/credit-card-bill-payment-penalty/

बायें हाथ के मध्यम गेंदबाज Arjun Tendulkar ने बनाया 120 रन शुरूआती दिन निचले स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरे तब टीम का स्कोर पांच विकेट पर 201 रन था। उन्होंने सतर्क शुरूआत की और पहले दिन 12 गेंद में चार रन बनाकर नाबाद रहे, जिसमें उनके साथ प्रभुदेसाई (81 रन) थे|

पर बुधवार को उन्होंने अनीकेत चौधरी और कमलेश नागरकोटी जैसे अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ 86 गेंद में अपना पहला अर्धशतक बनाया। फिर अर्जुन ने 177 गेंद में शतक जड़कर अपने पिता का अनुकरण किया जिनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वकालिक सर्वाधिक रन जुटाने का रिकॉर्ड है।

Arjun Tendulkar ने बनाया 120 रनों की शानदार पारी खेली

अर्जुन ने लिस्ट ए के आठ मैचों में आठ विकेट झटके हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में उन्होंने गोवा के लिये तीन टी20 मैचों में चार विकेट झटके थे। Arjun Tendulkar ने बनाया 120 रन ने भारतीय अंडर-19 टीम में भी जगह बनायी थी और उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने खरीदा था। लेकिन वह टीम के लिये एक भी आईपीएल मैच नहीं खेले।

also read this:- https://hindwatch.in/yadi-apke-bhi-ghar-me-hai-geyser-ya-lagane-ki-soch-rahe-hain/

बेंगलुरू में कर्नाटक ने पहली पारी में 304 रन बनाये और सेना के स्टंप तक 86 रन पर पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। पुडुचेरी में छत्तीसगढ़ ने पहली और दूसरी पारी में क्रमश: 162 और 184 रन बनाये। पहली पारी में 37 रन पर सिमटने वाली पुडुचेरी ने स्टंप तक पांच विकेट गंवाकर 96 रन बना लिये थे जिससे उससे जीत के लिये 214 रन की दरकार है। रांची में केरल ने अक्षय चंद्रन (150 रन) और सिजोमन जोसफ (83 रन) की बदौलत पहली पारी में 475 रन बनाने के बाद स्टंप तक झारखंड के 87 तक तीन विकेट झटक लिये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights