Print Friendly, PDF & Email

आज सुबह से सुगबुगाहट थी कि कांकाणी काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को सजा होगी या वे बरी हो जाएंगे, लम्बे इन्तेजार के बाद फैसला आ गया और सलमान को जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार दिया है। इस फैसले में सलमान को 5 साल की सजा सुनाई गई है।

जबकि इसी मामले के अन्य आरोपी ऐक्टर सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे बरी हो गए हैं। सलमान खान को पुलिस ने हिरासत में लिया। सलमान के वकील दलीलें पूरी, सरकारी वकील 6 साल की सजा की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि काला हिरण शिकार केस में सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई है। सलमान को जेल जाने से बचने के लिए अब सेशन कोर्ट का रुख करना होगा। सजा की अवधि तीन साल से अधिक होने कारण उन्हें सेशन कोर्ट से ही बेल मिल पाएगी।

उन्हें इस बात के लिए मुश्किल हो सकती है कि इस प्रक्रिया में समय ज्यादा भी लग सकता है और अगर बेल नहीं मिल पाती है, तो उन्हें रात जेल में गुजारनी पड़ेगी। अगर सजा की अवधि तीन साल से कम होती तो सीआरपीसी के प्रॉविजन के तहत उन्हें बेल भी जोधपुर कोर्ट से ही मिल जाती।

बहरहाल अब सेशन कोर्ट में उन्हें अपने आवेदन में जजमेंट की कॉपी लगानी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि बेल की अर्जी में जजमेंट की कॉपी लगाना अनिवार्य होता है। ऐसे में सलमान के वकीलों के पास बहुत कम वक्त होगा। सलमान के वकील इस कवायद में फैसले से पहले ही लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें :  युवराज को जबरन रिटायर क्यों करें

पहले कयास के मुताबिक़ सलमान को अगर तीन से कम साल की सजा होती, तो उन्हें दोषी करार देने वाली जस्टिस देव कुमार खत्री ही उनकी जमानत याचिका सुनते और सलमान को तुरंत ही जमानत मिल जाए, इसके लिए उनके वकीलों की तैयारी पूरी थी।

लेकिन अब मामला पेचीदा हो गया है और उनके फैन्स निराश होंगे।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓