New Delhi: Union Minister for Finance and Corporate Affairs, Arun Jaitley looks on as Indian cricket team captain Virat Kohli shakes hands with Miss World 2017 Manushi Chhillar during the11th edition of CNN-News18 Indian of the Year Awards in New Delhi on Thursday. PTI Photo by Vijay Verma (PTI11_30_2017_000222B)
Print Friendly, PDF & Email



यदि भारत को दो ऐसे युवाओं की कहानी बतानी हो जो वैश्विक स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो निस्संदेह कहा जा सकता है कि ये दो युवा हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर। क्रिकेट क्रेजी भारत में, आधुनिक क्रिकेट में जो महान बल्लेबाज हैं, उनमें विराट कोहली का नाम सबसे आगे है। वहीं मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का क्राउन जीतकर देश का मान बढ़ाया है। छिल्लर ने भारत के लिए 17 साल का सूखा खत्म किया। उनसे पहले साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा यह क्राउन जीतने वाली भारतीय बनी थीं।
भारतीय कप्तान इस समय सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह लगातार शतक पर शतक बना रहे हैं और यदि ऐसा ही चलता रहा तो वह दिन दूर नहीं है जब वह सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ देंगे।
दूसरी तरफ 20 साल की मानुषी छिल्लर हैं, जिन्हें हाल ही में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता है। दिल्ली में विराट कोहली और मानुषी छिल्लर की एक ईवेंट के दौरान मुलाकात हुई।
विराट और मानुषी ने एक दूसरे से हाथ मिलाया और दोनों के चेहरे की मुस्कान साफ बता रही थी कि वे एक दूसरे से मुलाकात करके कितना गौरवान्वित महसूस कर रहे थे।
विराट और मानुषी के फैन्स भी दोनों को एक मंच पर देखकर बेहद खुश थे। तालियों की गड़गड़ाहट उनकी खुशी साफ बयां कर रही थी। मानुषी चिल्लर और कैप्टन कोहली की मुलाकात के दौरान वित्तमंत्री अरुण जेटली भी वहां मौजूद दिखाई दिए। बता दें कि इससे पहले मानुषी अपने पूरे परिवार के साथ पीएम नरेंद्र मोदी से भी मिली थीं।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓

यह भी पढ़ें :  विराट की फिटनेस चुनौती के जवाब में मोदी मंत्र