Print Friendly, PDF & Email

पूरा देश कठुआ काण्ड के खिलाफ एकजुट है और सरकार पर दोषियों को सजा देने के लिए सड़क पर उतर गया है लेकिन इस से ज्यादा शर्म की बात भला और क्या होगी कि देश के एक और इलाके में कठुआ काण्ड जैसी घटना फिर दोहराई गयी है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार कर उसकी बर्बर हत्या करने जैसा मामला अब यूपी के एटा से सामने आया है। एक शादी समारोह में शामिल होने परिजनों के साथ आई आठ साल की बच्ची की कथित तौर पर बलात्कार करने के बाद हत्या कर दी गई। पुलिस ने 18 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जाहिर है इस से देश में आक्रोश और बढेगा और जब तक इन अपराधियों को सख्त सजा नहीं दे जायेगी तब तक इन अपराधियों के होसले पस्त नही होने. पब्लिक को भी ऐसे अपराधियों से निपटने में संकोच नही करना चाहिये.

बात अगर घटना की करें तो सोमवार रात करीब डेढ़ बजे, शादी की रस्‍मों के बीच तेज म्यूजिक बज रहा था, तभी यह घटना हुई। जब बच्ची के माता-पिता शादी के कार्यक्रम में व्यस्त थे, तब आरोपी बच्ची को पास ही में स्थित एक निर्माणाधीन मकान में ले गया और कथित तौर पर उसका बलात्कार किया। इसके बाद आरोपी ने गला दबाकर बच्ची की हत्या कर दी।

इस पूरे मामले में देखा गया  है कि आरोपी सोनू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सोनू एक टेंट हाउस में काम करता है। वहीं बच्ची का परिवार पास के ही गांव में रहता है और दुल्हन की ओर से वह शादी समारोह में शामिल होने आया था।

पता नहीं इस देश की इंसानियत इस कदर मर गयी है कि मासूमों के साथ दरिन्दगी भरा कृत्य थमने के बजाये बढ़ते जा रहे हैं।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓