Print Friendly, PDF & Email



नई दिल्ली, नेशनल डेस्क
केंद्र की मोदी सरकार में सामाजिक न्याय एवमं सशक्तिकरण राज्यमंत्री विजय सांपला इस बार लाल किला ग्राउंड में आयोजित लव कुश रामलीला में पार्वती के पिता हिमावन्त का किरदार निभाते नजर आएंगे। सोमवार को तीन मूर्ति लेन स्थित अपने आवास पर आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में मंत्री विजय सांपला ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए स्वीकार किया कि पिछले दिनों लीला कमिटी के चैयरमैन अशोक अग्रवाल लीला कमिटी के अन्य पदाधिकारियों के साथ मिले और पिछले वर्ष की भांति इस साल भी लीला में एक अहम किरदार करने का अनुरोध किया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।
सांपला के मुताबिक मैंने राजनीति का सफर शुरू करने से पहले खाड़ी देशों में प्लम्बर का काम किया, अगर आज मैं इस मुकाम पर पहुंच पाया हूं तो यह सब भगवान श्रीराम की कृपा है। सांपला ने कहा पिछले साल मैंने लवकुश रामलीला के मंच पर निषाद राज का किरदार अदा किया था जिसके बाद मुझे मंत्रीमंडल के साथियों और मेरे नजदीकी लोगों ने रामलीला में किरदार करने के लिए बधाई दी, यहीं वजह थी कि मैँ इस बार भी मैं प्रभु श्री राम की तन से सेवा करना चाहता था, अब जब मुझे लीला मंचन के पहले ही दिन मंच पर हिमालय का किरदार निभाने का मौका मिला है तो मैं अभी से अपने किरदार को पॉवरफुल ढंग से निभाने में जुट गया हूं।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा मैं रामलीला में अपनी राजनीति की दुकान को चमकाने के लिए नहीं आता हूं, इस लिए मैं रामलीला के मंच से कभी राजनीति की बात नहीं करता। वहीं सांपला ने एक सवाल के जवाब में कहा यह दूसरी बार है जब मैं खुद को एक राज नेता नहीं बल्कि एक अभिनेता के रूप में देख रहा हूं, लीला कमिटी ने मुझे श्री राम की सेवा करने का दूसरी बार मौका दिया है तो मुझे ऐसा लगता है कि जैसे प्रभु श्री राम चाहते है कि मैं उनकी सेवा करूं। वहीं जब जब उनसे वास्तविक जीवन के रावण के बारे में पूछा गया तो सांपला का जवाब था करप्शन और गंदगी और इक्कीसवी सदी के समाज में फैला अंध विश्वास ही उनकी नजर में सबसे बड़े रावण है।

यह भी पढ़ें :  सुप्रीम कोर्ट के फैसले की स्व-व्याख्या में जुटे राजनेता

लव कुश रामलीला के चैयरमैन अशोक अग्रवाल ने इस मौके पर कहा यह प्रभु श्रीराम का चमत्कार है कि लीला के मंच पर केंद्र सरकार में मिनिस्टर से लेकर सांसद, विधायक, क्रिकेटर , और अलग अलग फील्ड के लोग लीला में किरदार निभाते है। अशोक के मुताबिक मोदी सरकार के दो सीनियर मंत्रियों सहित बॉलिवुड के दिग्गज और बॉक्स आफिस पर राज करने वाले कई नामी गिरामी स्टार्स उनके संपर्क में है और आने वाले दिनों में वह मीडिया के सामने वह बताएंगे कि इस साल लीला में वह कौन सा किरदार निभा रहे है।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓
loading...