Print Friendly, PDF & Email

लातेहार, झारखंड
जिला मुख्यालय में बाजार स्कूल के पीछे सोमवार की सुबह गैस सिलिंडर फटने से तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में पंकज राम, मालती कुंवर, रानी देवी शामिल हैं। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चिकित्सक डॉ. अखिलेश प्रसाद की देखरेख में चल रहा है। चिकित्सक ने मालती कुंवर की स्थिति गंभीर होने के कारण बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया।

जानकारी के अनुसार चाय बनाने के क्रम में रेगुलेटर व गैस पाइप में लिकेज के कारण रेगुलेटर में आग लग गई। परिजनों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग की लपट देखकर घरवाले घबरा गए। कुछ देर बाद गैस सिलिंडर भी आग की जद में आ गया और धमाके के साथ विस्फोट हो गया। जिसमें पंकज राम, मालती कुंवर व रानी देवी घायल हो गए।

घायलों ने बताया कि एक माह पूर्व प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत इंडियन गैस सिलिंडर मिला था। जिसमें रेगुलेटर व पाइप लिकेज रहने के कारण आग लग गई। नगर पंचायत उपाध्यक्ष नवीन कुमार सिन्हा, बानपुर वार्ड पार्षद जितेंद्र पाठक उर्फ बली पाठक ने सदर अस्पताल पहुंच कर घायलों की जानकारी ली और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने जिला प्रशासन से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत दिए गए इंडियन गैस की जांच करवाकर संबंधित लोगों पर कार्रवाई एवं घायलों को मुआवजा देने की मांग भी की।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓