Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली
नडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली भारतीय सीनियर चयन समिति ने भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीड के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का सेलेक्शन किया। विश्व कप 2019 को नजर में रखते हुए सबकी नजरें भारतीय वनडे क्रिकेट टीम पर टिकी हुई थीं।

चयन से पहले लगातार भारतीय वनडे टीम को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे थे और कुछ अहम कयासों पर विराम लगा दिया गया है। आइए जानते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ कौन से भारतीय खिलाड़ी चुनौती पेश करने वाले हैं।

चयनकर्ताओं ने भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज के लिए कुछ अहम कयासों पर विराम लगा दिया है। टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी और रिषभ पंत दोनों को जगह दे दी गई है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि विकेटकीपर की जिम्मेदारी कब और कौन निभाएगा और इन दोनों को लेकर टीम मैनेजमेंट की क्या रणनीति रहेगी।

वहीं, दिनेश कार्तिक को टीम में नहीं चुना गया है। जबकि हार्दिक पांड्या अभी भी चोट से उभर नहीं पाए हैं। दिलचस्प पहलु ये है कि एशिया कप में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने वाले तेज गेंदबाज खलील अहमद को एक बार फिर टीम में मौका दिया गया है।

भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन ,अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर, लोकेश राहुल
भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे व अंतिम टेस्ट के बाद वनडे सीरीज का आगाज होगा।

दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा। इस सीरीज में पांच वनडे मैच खेले जाएंगे, जिसके बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓