Print Friendly, PDF & Email

तमिलनाडु : त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति को ध्वस्त करने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के नेता ने में पेरियार के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट लिखा है। बीजेपी नेता एच राजा ने अपने फेसबुक पोस्ट में पेरियार को जातिवादी बताते हुए उनकी प्रतिमा नष्ट करनी की बात कही और उसके ही बाद तमिलनाडु में  सामाजिक कार्यकर्ता और राजनीतिज्ञ ईवी रामास्वामी यानी पेरियार की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी गई।

इस घटना के बाद कोयंबटूर में भारतीय जनता पाटी के कार्यालय पर पेट्रोल बम से हमला किए जाने की खबर है। इस हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। हालांकि फिलहाल किसी को गिफ्तार नहीं किया गया है। तमिलनाडु में इससे पहले मंगलवार को ही ईवी रामास्वामी यानी पेरियार की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी गई थी। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि बीजेपी दफ्तर पर यह हमला उसका प्रतिशोध हो सकता है।

इस घटना की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है, जिसमें दिख रहा है कि दो लोग रात के अंधेरे में आते हैं और बीजेपी दफ्तर पर पेट्रोल बम फेंक कर वहां से भाग खड़े होते हैं। गनीमत यह रही कि बम हमले के वक्त बीजेपी दफ्तर के अंदर कोई कार्यकर्ता नहीं था। राजा का फेसबुक पोस्ट दक्षिणी त्रिपुरा में बीजेपी समर्थकों द्वारा लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के संदर्भ में था। ज्ञात ही कि त्रिपुरा में बीजेपी के विधानसभा चुनाव जीतने के दो दिन बाद ही बीजेपी समर्थकों ने लेनिन की मूर्ति नष्ट कर दी।

लोगों द्वारा पोस्ट की आलोचना करने के बाद बीजेपी नेता ने अपना पोस्ट डिलीट कर दिया था। वहीं विपक्ष की पार्टियों ने राजा की गिरफ्तारी की भी मांग की।

बीजेपी दफ्तर पर पेट्रोल बम से हमले की घटना की पुष्टि निम्न वीडियो ट्वीट करके न्यूज एजेंसी एएनआई ने की है :

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓





SHARE
पिछली खबरशहीद भगत सिंह के आदर्श थे लेनिन
अगली खबर टैगोर और अंधी औरतें (कविता)- बोधिसत्व
हिंद वॉच मीडिया समूह जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रहा है। साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल, वेब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता और निडरता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हिंद वॉच मीडिया पूरी समर्पण से काम करता है। भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है।