Print Friendly, PDF & Email

सासनी। उत्तर प्रदेाीय सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी हड़ताल  पर बैठ सफाई कर्मचारियों की हडताल तीसरे दिन भी जारी रही।

उन्होने अपनी मांगों को मनवाने के लिए ईओ को 72 घंटे का समय दिया है। यदि समय से उनकी मांगे नहीं मानी गई तो सफाई कर्मचारियों ने कामबंद हडताल की चेतावनी दी थी।

बता दें कि बुधवार को बच्चा पार्क में हडताल पर जाने से पूर्व ईओ को सौंपे ज्ञापन में सफाई कर्मचारियों ने कहा था कि उनकी जो मांगे काफी समय से लंबित हैं उन्हें  पूरा किया जाना  है।

सफाई कर्मचारियेां ने ज्ञापन में कहा कि सात सफाई कर्मियों का बकाया एसीपी सलेकन ग्रोड को मूल वेतन में समायोजित उसका ऐरियर व लाभ दिलाया जाए।

सातवें वेतन का दूसरी किस्त फरवरी माह का बकाया ऐरियर का लाभ दिलाया जाए तथा 4 प्रतिात का मंहगाई भत्ता का वेतन में समायोजित कर दिलाया जाए।

2017 की दीपावली वेतन तत्काल दिलाया जाए तथा मृतक व रिटायर सफाई कर्मचारी का बकाया मानदेय भी दिलवाया जाए। गर्म व ठंडी वर्दी भी दिलाई जाए। जिससे सफाई कर्मचारी ठीक प्रकार काम कर सकें। इसके अलावा अन्य मांगों को भी पूरा किया जाए।

कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगों को 72 घंटे में नहीं माना गया तो वे कामबंद हडताल पर चले जाऐंगे।

जिसकी जिम्मेदारी नगर पंचायत प्राासन की होगी। मगर मांगे पूरी न होने पर सफाई कर्मचारियों की तीसरे दिन भी हडताल जारी रही।

इस दौरान मुन्ना लाल राही, राजन, नवल किर, राजनलाल,, रूपर, बबलू, गीता देवी, प्रदीप कुमार, दसावित्री देवी, नीलम देवी, मंजू आदि मौजूद थी।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓





SHARE
पिछली खबरRTI – सूचना के अधिकार से जुड़े सवाल – 4 (प्रथम अपील, दूसरी अपील)
अगली खबर भाई निकला भाई का हत्याराः खुलासा
नीरज चक्रपाणी उत्तर प्रदेश के हाथरस में सक्रीय पत्रकारिता कर रहे हैं। रिपोर्टिंग का लम्बा अनुभव रखने वाले नीरज ने अनेक प्रतिष्ठित मीडिया सस्थानों के साथ काम किया है। नीरज हिंद वॉच मीडिया के लिए हाथरस से नियमित तौर पर स्वतंत्र एवं स्वैच्छिक रूप से रिपोर्टिंग करते रहे हैं। सटीक, निर्भीक और प्रमाणिक जमीनी पत्रकारिता उनकी विशेषता है। हिंद वॉच मीडिया समूह जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रहा है। साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल, वेब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता और निडरता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हिंद वॉच मीडिया पूरी समर्पण से काम करता है। भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है।