आज के तकनीक भरे दौर में फोन तो रोज लॉन्च होते हैं लेकिन बैटरी बैकअप के मक़मले में अच्छे खासे फोन भी मात खा जाते हैं।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए चीनी कंपनी रेड मी ने 11 दिन की बैटरी का दावा करने वाले दो फोन बाजार में उतारे हैं।

अब इन दावों में कितना दम है, यह जाने के लिए इन दोनों मॉडल्स के फीचर जानते हैं। गौरतलब है कि इस कंपनी के Y1 के दो मॉडल हैं। इसके 3GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपए और 4GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपए है।

वहीं redmi Y1 Lite की कीमत 6,999 रुपए है। इनके साथ सबसे अच्छी बात यह है कि यह फोन शियोमी के MIUI 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। जिससे इसके बैटरी बैकअप वाली थ्योरी पर भरोसा बढ़ जाता है। साथ ही अपग्रेड मॉडल भी कई सारे फीचर कंज्यूमर के लिए खोलता है। इन फोन्स को गोल्ड और डार्क ग्रे कलर में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

रेडमी Y1 Lite में 5.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन ऑक्टाकोर 425 प्रोसेसर दिया गया है। इस से भी बैटरी की क्षमता में इजाफा होता है।

इसमें 2GB रैम के साथ 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 3080mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज होने पर इस फोन को 11 दिन तक स्टैंडबाय पर रखा जा सकता है।

रेडमी Y1 में 5.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन ऑक्टाकोर 435 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है।

यह भी पढ़ें :  कहां करें अपनी पूंजी निवेश, जानिये फाइनेंस एक्सपर्ट से

वहीं दूसरे मॉडल में 4GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। दोनों की ही इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। इसके रियर कैमरे के साथ भी फ्लैश लाइट दी गई।

कुल मिलाकर रेड मी के पिछले मॉडल्स के बैटरी बैकअप और परफॉर्मेंस देखते हुए भरोसा किया जा सकता है कि इन फोन्स को लेकर किये गए दावे सच हैं। बाकी तो यूज़र अनुभव करने के बाद यकीन कर ही लेंगे।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓
data-matched-content-ui-type="image_card_stacked"

Print Friendly, PDF & Email