Print Friendly, PDF & Email



बिहार में लालू प्रसाद यादव के घर इन दिनों रौनक का माहौल है, क्योंकि चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता जल ( राजद ) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर छह हफ्ते की जमानत दे दी है।

आपको बता दें कि इससे पहले लालू को अपने बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए गुरुवार को तीन दिन की पैरोल दे दी थी, जिसके बाद देर शाम वह व्‍हीलचेयर पर अपने घर पहुंचे थे। लालू के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव और राजद विधायक चंद्रिका राय की बेटी की शादी 12 मई को पटना में होनी है।

फिलहाल लालू प्रसाद अपने पुत्र तेजप्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए 3 दिनों के पैरोल पर अपने पटना आवास में हैं। गौरतलब है कि लालू यादव द्वारा अपने स्वास्थ्य लाभ के लिए कोर्ट से 12 हफ्ते kकी प्रिविज़नल बेल मांगी थी लेकिन झारखंड हाईकोर्ट 6 हफ्ते का प्रिविज़नल बेल दी।

इससे पहले, कोर्ट ने लालू के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, राजद के दो वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह और शिवानंद तिवारी को सीबीआइ की विशेष अदालत की अवमानना के मामले में बरी कर दिया।

इन लोगों ने सीबीआइ की विशेष अदालत द्वारा लालू को सजा सुनाये जाने के फैसले पर टिप्पणी की थी, जिसे विशेष जज शिवपाल सिंह ने कोर्ट की अवमानना मानते हुए टिप्पणी करने वाले सभी राजद नेताओं के खिलाफ नोटिस जारी किया था।

इसके खिलाफ राजद नेताओं ने झारखंड हाइकोर्ट में अपील की थी। अपील की सुनवाई करते हुए जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने नोटिस को खारिज कर दिया।

लालू प्रसाद की जमानत पर झारखंड हाइकोर्ट में बहस के लिए सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठतम और सबसे महंगे वकीलों में एक अभिषेक मनु सिंघवी रांची आये थे। वकीलों ने लालू प्रसाद के खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए 12 सप्ताह की औपबंधिक जमानत देने की अपील कोर्ट से की थी, लेकिन जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने उन्हें 6 सप्ताह की जमानत दी।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓
loading...