Print Friendly, PDF & Email

गिरिडीह, झारखंड
जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के पारडीह गांव से एसपी सुरेंद्र कुमार झा और एसडीपीओ जितवाहन उरांव के नेतृत्व में छपामारी कर भारी मात्रा में अवैध कोयला समेत कई वाहन जब्त किए गए। छपामारी में करीब 60-70 कोयला लदे बैलगाड़ी जब्त किए गए हैं।

बैलगाड़ी में लगभग 120 टन अवैध कोयला जब्त किया गया है, साथ ही कई धंधेबाजों को हिरासत में लिया गया है। वहीं जब्त किये गये सभी बैलगाड़ियों को पुलिस ने जेसीबी की मदद से नष्ट कर दिया। इस कार्रवाई के बाद अवैध कोयला कारोबारियों में हड़कम्प मचा हुआ है।

कोलियरी से चोरी किये गये कोयला को बिहार ले जा रहे तस्करों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस ने बड़ी कार्रवाई है। बताया जाता है कि सीसीएल गिरिडीह कोलियरी के माइंस, डम्प यार्ड से लगातार कोयला की चोरी हो रही है। वहीं, भूतनाथ, भदुवा समेत कई इलाके में संचालित अवैध कोयला खदानों से कोयला निकाल कर कोयला को बैलगाड़ी व बाइक पर लादकर विभिन्न इलाके में तस्करी के लिए भेजा जाता है।

इन इलाकों से चोरी किये गये कोयला को पचम्बा, जमुआ-बेंगाबाद थाना इलाके से होते हुए गिरिडीह से सटे बिहार के जमुई जिले के चकाई थाना इलाके के बेला में भी डम्प किया जाता है। यहीं से कोयला को ट्रकों पर लादकर विभिन्न मंडियों में भेजा जाता है।

इस तस्करी पर रोक लगाने को लेकर पिछले दिनों गिरिडीह कोलियरी के जीएम प्रशांत वाजपेयी ने डीसी-एसपी से मुलाकात की थी। एसडीपीओ जीतबाहन ने बताया कि कोयला तस्करों के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓