Print Friendly, PDF & Email

श्रीनगर
पाकिस्तान ने सीमा पार से एक बार फिर दुस्साहस करने की कोशिश की है। रविवार को पुंछ के गुलपुर सेक्टर में दोपहर लगभग साढे बारह बजे एक हेलिकॉप्टर भारत की सीमा के अंदर आते दिखाई दिया। यही नहीं यह सीमा के कई मीटर अंदर तक दाखिल हो गया। एक वीडियो में पाकिस्तान का एक हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा के अंदर दाखिल होता दिखाई दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, हेलीकॉप्टर को देखते ही सेना के जवानों की तरफ से कुछ राउंड्स फायरिंग भी की गई। इसके बाद वह वापस चला गया। भारतीय एयरस्पेस में पाकिस्तान की ओर से उल्लंघन करने तनाव गहरा गया है। रविवार को पुंछ के गुलपुर सेक्टर में दोपहर लगभग साढे बारह बजे एक हेलिकॉप्टर भारत की सीमा के अंदर आते दिखाई दिया। यही नहीं यह सीमा के कई मीटर अंदर तक दाखिल हो गया था।

वीडियो में सुरक्षाबलों की ओर से चलाए गए गन शॉट्स की आवाजें भी सुनाई दे रही हैं। आपको बताते जाए कि ये क्षेत्र घुसपैठ को लेकर काफी संवेदनशील माना गया है। जितनी ऊंचाई पर यह हेलिकॉप्टर उड़ाया जा रहा था, इससे आशंका प्रबल हो गई है कि वह सीमा की रेकी करने के मकसद से आया था। नियमों के अनुसार रोटर वाला कोई जहाज नियंत्रण रेखा के 1 किलोमीटर तक नहीं आ सकता जबकि बिना रोटर का कोई प्लेन सीमा के 10 किलोमीटर नजदीक नहीं आ सकता।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓