Print Friendly, PDF & Email

धनबाद, झारखंड
नबाद पुलिस ने छापेमारी कर 9 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधी बैंक मैनेजर बन कर फोन कर लोगों से उनके एटीएम नंबर, पासवर्ड, आधार नंबर तथा ओटीपी पूछकर उनके खाते से पैसे की निकासी करने के उपरांत एक दूसरे के खाते में रकम स्थांतरण कर लेते थे।

यह जानकारी मंगलवार को एसएसपी मनोज रतन चोथे ने अपने कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दी। उक्त अपराधियो के पास से पुलिस 3 हजार 300 नकद के अलावे कई कंपनियों के कुल 11 मोबाइल, 3 मोटरसाइकिल और विभिन्न बैंकों के कुल 9 एटीएम कार्ड बरामद किए है। एसएसपी ने बताया कि पिछले 27 सितम्बर को केन्दुवाडीह थाना में साइबर अपराध की घटना के संबंध में कांड दर्ज किया गया था।

उक्त मामले में प्राथमिक अभियुक्त अजय कुमार, नेपाली पाड़ा बोकारो से गिरफ्तार हुआ था। इस कांड के अग्रतर अनुसंधान एवं गुप्त सूचना के आलोक में 1 अक्टूबर को केंदुआडीह पुलिस एवं एसओजी की टीम बोकारो जिला में छापेमारी कर चार अपराधी हिरासत में लिया था।

गिरफ्तार चार आरोपियों से की गयी पूछताछ एवं उनके स्वीकारित बयान के आधार गोविंदपुर थाना अंतर्गत खालसा होटल से पांच अपराधी पकडे गये। गिरफ्तार अपराधियो में बोकारो निवासी आफताब आलम(24), रवि कुमार(20), राहुल कपरदार(24), मो.सहजाद आलम(25), जामताड़ा निवासी खुर्शीद मियां(24), मो. इंजमामुल अंसारी(22), मो. कलाम अंसारी(28), अमाउल अंसारी(18), हजरत अंसारी(18) शामिल हैं।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓