तस्वीर : हिंद वॉच
Print Friendly, PDF & Email

ग्रास रूट रिपोर्टर देवदर्शन बड़ाईक की रिपोर्ट
सिमडेगा, झारखंड
जिले के ठेठईटांगर प्रखंड अंतर्गत ताराबोगा पंचायत के अवराबहार ग्राम में नेहरू युवा केंद्र सिमडेगा के तत्वाधान में पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्वामी विवेकानंद युवा क्लब अवराबहार में गांव के आंगनबाड़ी सेविका मेरी गोरेती कुजूर की अध्यक्षता में प्रखंड स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि सहिया विवियाना बरला तथा विशिष्ट अतिथि वार्ड सदस्य विक्टर बरला उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ सहिया ने स्वामी विवेकानंद की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर की। सहिया ने उपस्थित युवाओं को स्वास्थ्य एवं टीकाकरण, इत्यादि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

तस्वीर : हिंद वॉच

विशिष्ट अतिथि वार्ड सदस्य ने सरकार के द्वारा मिलने वाले तमाम योजनाओं को युवाओं के बीच साझा करते हुए कहा कि हम सभी को जागरुक होना होना होगा, तभी हम सभी लोग सरकार के लाभों को प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही साथ कौशल विकास सिमडेगा की तरफ से रोशन डुंगडुंग ने युवाओं को कौशल विकास के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सभी लोगों के पास कौशल उपलब्ध है। बस उन्हें पहचानने और निखारने की जरूरत है। अतः सभी लोग अपने अपने हुनर और कौशल को पहचानिए और आगे बढ़िए।

योग प्रशिक्षक महेश मांझी ने भी योग कराया तथा योग के लाभ व हानि को सभी लोगों को बतलाया। धन्यवाद ज्ञापन तेरेसा बा ने किया। इस पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम को सफल बनाने में तेरेसा बा, संजय बरला, प्रवीण बड़ाईक, दीप शिखा डुंगडुंग , प्रतिमा लकड़ा तथा गांव के युवा क्लबों का भरपूर सहयोग रहा।
पोस्टल कोड 825223 835201 835226 835211

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓