Print Friendly, PDF & Email

लंदन में स्थित एक भारतीय सौंदर्य उद्यमी उर्वशी सालारिया चावला को पिछले महीने कलर्स टीवी और बैंड वर्क द्वारा आयोजित ‘मिसेज इंडिया यूके 2018’ स्पर्धा के फाइनल में श्रीमती इंडिया यूके का ताज पहनाया गया था जिससे उन्होंने अपने देश को गर्वित किया। उन्होंने अन्य उपलब्धियों के साथ “बेस्ट कैटवॉक” और “ब्रांड एंबेसडर” के उप-शीर्षक भी जीते।

उर्वशी ने ताज जीतने के बाद कहा, “हालांकि ताज शानदार है, लेकिन यह कई जिम्मेदारियों के साथ आता है, और मैं इस मुकुट को सिर्फ मेरे सिर पर नहीं बल्कि मेरी आत्मा में पहनूंगी । मैं दृढ़ता से अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरा करुँगी।”

अकादमिक उर्वशी एक पत्रकारिता स्नातक है, एक एयरलाइन पेशेवर, एक सौंदर्य ब्लॉगर के रूप में काम करती है और अब मेकअप उद्योग में एक सफल उद्यमी है, जो दिल्ली, भारत में साक्षी और उर्वशी ब्यूटी स्टूडियो की मालकिन है और लंदन में एक सम्मानित एशियाई दुल्हन मेकअप कलाकार है। वह प्रकृति द्वारा पर्यावरणविद भी है जो जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता फैलाने में विश्वास रखती है। वह दिल्ली और लंदन में बहुत सारे बागान चला रही है। वह डब्ल्यूडब्ल्यूएफ अर्थ ऑवर अभियान जैसे पर्यावरण गतिविधियों में स्वयंसेवकों के साथ निकटता से जुड़ी हुई है।

उर्वशी का मानना ​​है कि “उद्देश्य के साथ सौंदर्य” की धारणा व्यक्त करना। उर्वशी अब श्रीमती यूरेशिया अर्थ के रूप में प्रतिनिधित्व करेंगी और इस वर्ष जून में श्रीमती अर्थ 2018 पेजेंट के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे जो संयुक्त राज्य अमेरिका के लास वेगास में आयोजित की जाएगी।

उर्वशी दृढ़ता से जलवायु परिवर्तन के खिलाफ खड़े होने और हमारी मां पृथ्वी की देखभाल करने में दृढ़ विश्वास रखती है। वह सोचती है कि हम सभी को सक्रिय रूप से वृक्षारोपण करना चाहिए और इस बारे में अधिक जागरूक होना चाहिए कि हम पर्यावरण की देखभाल करने में कैसे मदद कर सकते हैं और यह सब कुछ नई चीजों से शुरू होता है जैसे कि पुन: प्रयोज्य कॉफी कप का उपयोग करना, दैनिक जीवन में पर्यावरण अनुकूल उत्पादों का उपयोग करना, रीसाइक्लिंग और पुन: उपयोग करना, कूड़ेदान में कचरा ।

उन्होंने #iCareForEarthनामक एक अभियान शुरू किया है, जहां हर कोई सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट करके किसी भी गतिविधि या किसी उत्पाद का सहयोग कर रहा है जिसका उपयोग वे अपने दैनिक जीवन में करते हैं जो इस हैशटैग#iCareForEarth का उपयोग करना पर्यावरण अनुकूल है।

उनका मानना ​​है कि सोशल मीडिया दूसरों को प्रेरणादायक और प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और वह इस मंच का उपयोग एक हरित ग्रह की ओर काम करने के लिए करना चाहती है।

वह कहती है, “मैं श्रीमती अर्थ पेजेंट के ऐसे सम्मानित मंच का हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली हूं, जहां मैं दुनिया भर से इतनी सारी दिमागी महिलाओं से मिलूंगी जहां हमारा मुख्य आदर्श स्वस्थ ग्रह की ओर काम कर रहा है। मैं इस अवसर को प्रदान करने के लिए पूरी टीम और आयोजकों की बहुत आभारी हूं।

मैं अपने ग्रह की पर्यावरणीय समस्याओं से लड़ने के लिए एक मिशन पर हूं, और मैं सभी को #iCareForEarth अभियान में शामिल होने का अनुरोध करती हूं क्योंकि मेरा मानना ​​है कि हमारे छोटे प्रयासों का बड़ा प्रभाव होगा।”

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓