Print Friendly, PDF & Email

‘इंडियन आइडल-10′ के जज पैनल से निकाले गये अनु मलिक 

मुंबई
ब ‘#मीटू (#MeToo)’ के चपेट में बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार अनु मलिक भी आ गए हैं। उन पर सिंगर सोना महापोत्रा और श्वेता पंडित ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये है। आरोप लगने के बाद अनु मलिक को टीवी शो ‘इंडियन आइडल 10’ के बतौर जज पैनल से हटा दिया गया है। ये भी कहा जा रहा है कि अनु मलिक, आगे का सिंगिंग रियलिटी शो के एपिसोड की शूटिंग नहीं करेंगे।

श्वेता पंडित ने अनु मलिक पर 15 साल की उम्र में यौन शोषण का आरोप लगाया था। श्वेता ने अपने ट्विटर पर एक लंबा पोस्ट लिखकर अपने साथ हुई घटना का जिक्र किया था। इसके अलावा और भी कुछ महिला सिंगर्स ने अनु मलिक पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था।

सोना ने अनु मलिक पर भी यौन शोषण का आरोप लगाया है। सोना ने ट्विटर के जरिए इस बात का खुलासा किया है।

उधर, अनु मलिक के एक वकील ने आरोपों को खारिज किया है। उनका कहना है कि भारत के ‘मी टू’ अभियान को उनके मुवक्किल को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

अनु मलिक के आरोपों से इनकार के बाद गीतकार समीर अंजान भी उनका बचाव करते हुए ट्वीट में लिखा है, ‘पंडित जिस घटना के बारे में जिक्र कर रही हैं, उस वक्त वह भी वहां मौजूद थे, साथ ही ऐसी कोई घटना नहीं हुई।’ अनु मलिक ने आरोपों के मद्देनजर इंडियन आइडल के जज के तौर पर हटने का फैसला किया है। वह अब आगे की शूटिंग नहीं करेंगे।

 

View this post on Instagram

 

#Metoo #metoomovement #anumalik #shwetapandit #sonamohapatra #sameeranjaan #awaarapagaldewaana

A post shared by Sameer (@sameer_anjaan) on

मलिक 2004 से प्रसारित हो रहे ‘‘इंडियन आइडल’ के जज रहे हैं। एक निजी टेलीविजन चैनल पर प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम में इस बार विशाल डडलानी और नेहा कक्कड़ भी जज की भूमिका में है।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓