तस्वीर : हिंद वॉच
Print Friendly, PDF & Email



ग्रासरूट रिपोर्टर धर्मेन्द्र पंडा की रिपोर्ट
सिमडेगा, झारखंड
माहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त सिमडेगा जटाशंकर चौधरी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त ने एनएच अभियंता को निर्देश दिया कि जिले के बॉर्डर एरिया में साईन बोर्ड अधिष्ठापन करते हुए प्रशासनिक पदाधिकारी जैसे डीसी, एसपी, डीएसपी, एसडीपीओ, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, थाना प्रभारी का नाम एवं मोबाईल नम्बर अंकित करने का निर्देश दिया। साथ हीं पुराने साईन बोर्ड के स्थान पर नये साईन बोर्ड लगाने का निर्देश दिया। कनीय अभियंता एनएच को निर्देश दिया गया कि बरसात के कारण हुए गड्ढों को भरने का कार्य जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने जल्द से जल्द कार्य शुरू करने का निर्देश दिया। कोलेबिरा से जामडीह होते हुए राउरकेला बाईपास रोड का प्रस्ताव विभाग को भेजा गया है। बिना हेलमेट इंधन आपूर्ति नहीं करने के संबंध में पुलिस पदाधिकारी को गस्ती करने का निर्देश दिया। पेट्रोल पंप मालिकों के साथ पूर्व की बैठक में दिये गए निर्देश के आलोक में एक हीं ब्रेथएनेलाईर अबतक उपलब्ध कराया गया है, शेष ब्रेथएनेलाईजर पेट्रोप पंप मालिका को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

अचंलाधिकारियों को सड़क में पड़े लावारीस पशु को गौशाला में रखने का निर्देश दिया साथ हीं संबंधित पशु मालिक अपना पशु लेने आता है तो उससे जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया। वाहन चालकों के लिए सदर अस्पताल में प्रत्येक माह के दूसरे मंगलवार को नेत्र जांच किया जा रहा है। सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्ति की पोस्माटम रिर्पोट में शराब की भी जांच करने का निर्देश दिया।

जिला के सरकारी स्कूलों में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिला शिक्षा अधीक्षक ने बताया कि अबतक 48 स्कूलों में जागरूकता अभियान चलाया जा चुका है। हीट एण्ड रन मामले में अब तक 4 पीड़ित परिवार के आश्रितों को मुआवजा राशि का भुगतान किया जा चुका है। उपायुक्त ने यह भी कहा कि पेट्रोल पंप के द्वारा पेट्रोल, डीजल ग्राहक को अगर कम दिया जा रहा है तो वैसे पेट्रोल पंपों में टीम के साथ छापामारी अभियान चलाने के निर्देश दिया साथ हीं गलत पाये जाने पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

रोड सेफ्टी के मध्यनजर फ्लैक्स होर्डिंग के माध्यम से भी आम जन को जागरूक करने की बात कही। साथ हीं निःशुल्क शौचालय की भी व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। बैठक में उपविकास आयुक्त, सविलि सर्जन, जिला परिवहन पदाधिकरी, डीएसपी, सहायक अभियंता एनएच, कनीय अभियंता एनएच, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण, सहायक अभियंता विद्युत, अध्यक्ष नगर अपना सिमडेगा, आईटी प्रबंधक, आईटी सहायक, तकनीकी सहायक के अलावे अन्य उपस्थित थें।
पोस्टल पिन कोड 835201 835211 835212 835223 835226 835228

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓
loading...