तस्वीर : हिंद वॉच
Print Friendly, PDF & Email

ग्रास रूट रिपोर्टर धर्मेन्द्र पंडा की रिपोर्ट
सिमडेगा, झारखंड 
झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के तोरपा से विधायक पौलुस सुरीन ने झारखण्ड से राज्यसभा सांसद धीरज साहु से रांची में उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। कोलेबिरा के  सुशील कुमार बागे महाविद्यालय के प्राचार्य ने विधायक पौलुस सुरीन से कॉलेज के जीर्णोद्धार एवं सुशील कुमार बागे की प्रतिमा कॉलेज परिसर में लगवाने के लिये विधायक से आग्रह कर सहयोग मांगा था। विधायक तोरपा विधानसभा क्षेत्र के विधायक होने के कारण अपना मद से कोलेबिरा में सहयोग नहीं कर सकते थे। अतः उन्होंने इस मामले में राज्यसभा सांसद धीरज साहु से बात किया और सहयोग का आग्रह किया था।

पौलुस सुरीन का कहना था कि कोलेबिरा के विधायक विगत तीन कार्यकाल से वहाँ के जनप्रतिनिधि हैं| वे मंत्री भी रहे पर बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि अपने विधानसभा क्षेत्र में अवस्थित एक मात्र कॉलेज  को भी सहयोग नहीं कर पाये। जबकि इस कॉलेज में उनके विधानसभा क्षेत्र के ही युवा पढ़ते हैं। उन्होंने सांसद धीरज साहु से मिलकर सुशील कुमार बागे कॉलेज के लिये उन्होंने 30 लाख रुपये की सहयोग राशि की मांग की और ज्ञापन सौंपा। जिसे सांसद ने स्वीकार कर लिया और उन्होंने जल्द से जल्द कॉलेज को फण्ड देने की बात कही।

उन्होंने इस बात के लिये विधायक पौलुस सुरीन की तारीफ भी किया और कहा कि आप दुसरे विधानसभा क्षेत्र के विधायक होकर भी कोलेबिरा कॉलेज के बारे में गम्भीर हैं। उन्होंने विधायक को आश्वस्त किया कि मैं जितना जल्द हो सके सुशील कुमार बागे कॉलेज के लिये फण्ड उपलब्ध करा दूँगा। विधायक पौलुस सुरीन ने इस बात के लिये सांसद धीरज साहु जी का आभार प्रकट किया है।
पोस्टल कोड 825223 835201 835226 835211 835220

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓