जम्मू-कश्मीर: सेना और आतंकियों में हुई फिर मुठभेड़

0
39
Print Friendly, PDF & Email

सीमा पार से हमेशा बुरी खबर ही आती है, कभी आतंकी हमले की तो कभी नफरत भरी बयानबाजी की। अब एक बार फिर से ऐसी ही खबर आयी है जिसमें जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जम्मू-कश्मीर में बांदीपोरा के हाजीन क्षेत्र में शनिवार को सेना को एक जॉइंट ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया है। सेना का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। क्षेत्र में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। मुठभेड़ में वायु सेना का एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया है और दो जवान घायल हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक आतंकियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने हाजीन क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया। ऑपरेशन में राष्ट्रीय राइफल्स की 13वीं बटालियन, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हैं। गौरतलब है कि श्रीनगर के बाहरी इलाके जाकूरा हजातबल में शुक्रवार को सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने के बाद से ही घाटी के कई जिलों में तनाव का माहौल बना हुआ है। इसे देखते हुए यहां के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां भी लगाई गई हैं।

वहीं दूसरी तरफ घाटी में तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए श्रीनगर के स्कूल-कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा कश्मीर विश्वविद्यालय में भी शैक्षिक कार्यों को स्थगित रखा गया है। घाटी के हालातों को देखते हुए संवेदनशील इलाकों में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है। आपको बता दें कि कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए भारतीय सुरक्षाबलों ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। इस दौरान कश्मीर में कई बड़े आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है। सेना और राज्य सरकार की यह भी कोशिश है कि भटके हुए नौजवानों को वापस मेन स्ट्रीम में लाया जाए। इसी कवायद के चलते। फुटबॉलर से आतंकी बने माजिद खान ने शुक्रवार को सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। इस बात की पुष्टि रक्षा विभाग के सूत्रों ने की है। माजिद खान जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग का रहने वाला है और वह एक अच्छा फुटबॉल खिलाड़ी रहा है। पिछले हफ्ते ही उसके फुटबॉल छोड़कर बंदूक थामने की खबरें आई थीं। इस तरह की सूचना थी कि वह लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हो गया है|

यह भी पढ़ें :  वियतनाम को स्वदेशी मिसाइल आकाश बेचने की तैयारी में भारत

 

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓

loading...