Print Friendly, PDF & Email

देश में सबसे ज्यादा प्रदूषण अवैध फैक्ट्री फैलाती हैं। लिहाजा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार जल सम्पूर्ति भूमि विकास एवं जल संसाधन परती भूमि विकास वन एवं पर्यावरण जन्तु उद्यान उद्यान एवं सहकारिता विभाग उत्तर प्रदेश  सरकार  उपेन्द्र तिवारी के निर्देशानुसार करीब एक पखवाड़ा पूर्व कस्वा सासनी के जलेसर रोड पर सील की गई फैक्ट्री पर जब एसडीएम ने छापेमारी की तो उन्हें फैक्ट्री चालू मिली।

जिसके खिलाफ कार्रवाई हेतु एसडीएम ने उच्चाधिकारियों को शिकायत प्रेषित की है। प्रभारी मंत्री को लोगों ने शिकायत की थी, कि जलेसर रोड और इगलास रोड पर कुछ ऐसी फैक्ट्रियां हैं जो वातावरण को प्रदूषित कर रही हैं।

शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी मंत्री तिवारी ने तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए तो एसडीएम ने छापेमारी कर शाम को फैक्ट्री को सील कर दिया।

मगर सील होने के बाद भी फैक्ट्री संचालक ने चोरी छिपे काम शुरू कर दिया। जिसकी सूचना मिलने पर एसडीएम अंजुम बी तथा सहायक पर्यावरण अभियंता बीडी शर्मा ने फिर छापेमारी की।

जिसमें जलेसर रोड स्थित श्रीराम फू्रड प्रोडक्शन पर भारी मात्रा में पेय पदार्थ बनाए जाने का जखीरा मिला।
जिससे एसडीएम ने कब्जे में लेकर फैक्ट्री के खिलाफ कार्रवाई हेतु उच्चाधिकारियों को शिकायत पेश की।

वहीं इगलास रोड फैक्ट्रियों पर भी छापेमारी की।
जिसकी भनक लगने पर फैक्ट्री संचालक व काम करने वाले मजदूर फैक्ट्री छोड़कर पहले ही नौ दो ग्यारह हो गये। फैक्ट्रियों पर ताला लगा होने के कारण एसडीएम और पर्यावरण अधिकारी टीम बैरंग ही लौट आई।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓

यह भी पढ़ें :  बिहार: रेल को पटरी से उतर किया मॉक ड्रिल
SHARE
Previous articleबारात पहुंचने से पहले थाने पहुंचीं दुल्हनें
Next articleहार से बौखलाई प्रीति का गुस्सा निकला सहवाग पर  
नीरज चक्रपाणी उत्तर प्रदेश के हाथरस में सक्रीय पत्रकारिता कर रहे हैं। रिपोर्टिंग का लम्बा अनुभव रखने वाले नीरज ने अनेक प्रतिष्ठित मीडिया सस्थानों के साथ काम किया है। नीरज हिंद वॉच मीडिया के लिए हाथरस से नियमित तौर पर स्वतंत्र एवं स्वैच्छिक रूप से रिपोर्टिंग करते रहे हैं। सटीक, निर्भीक और प्रमाणिक जमीनी पत्रकारिता उनकी विशेषता है। हिंद वॉच मीडिया समूह जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रहा है। साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल, वेब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता और निडरता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हिंद वॉच मीडिया पूरी समर्पण से काम करता है। भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है।