धरने पर बैठे लोग (तस्वीर : हिंद वॉच)
Print Friendly, PDF & Email

                                                                              ग्रास रुट रिपोर्टर किशन कुमार दत्ता की रिपोर्ट

बुंडू : अनुमंडल के जय हो सेवा संस्था के अध्यक्ष राजकिशोर कुशवाहा एवं कार्यकर्ताओं द्वारा गुरुवार को धुर्वा मोड़ स्थित बिरसा मुंडा मूर्ति के नीचे बुंडू की मूलभूत समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू किया गया है।

इनकी मुख्य मांगो में, बुंडू एन.एच- 33 पर नवनिर्मित अनुमंडलीय अस्पताल को अविलंब पूर्ण रूप से चालू कराना, बुंडू के पुराने अस्पताल का जीर्णोद्धार के साथ-साथ पूर्ण से चालू कराना, बुंडू नगर पंचायत के अंतर्गत लगे सभी हाईमास्ट लाइट को ठीक कराकर अविलंब चालू कराना, नगर पंचायत के अंतर्गत कार्यों के लिए निकाले गए निविदा में प्राकल्लन राशि में घोटालें की जाँच कराना , कब्रिस्तान से  एन.एच- 33तक बने पथ का गुणवत्ता की अविलंब जाँच, बुंडू नगर पंचायत में पार्किंग व्यवस्था, बुंडू में कोल्ड स्टोर का निर्माण, ताऊ मोड़ से कॉलेज रोड तक बाईपास रोड का निर्माण, नवनिर्मित अनुमंडल कार्यालय को अविलंब  चालू कराना, बुंडू एन.एच-33 सड़क के कार्य को शुरू करना, बुंडू में कोर्ट, कचहरी एवं जेल का निर्माण कराना, साथ ही सबसे महत्वपूर्ण बुंडू प्रखंड में अविलंब जमीन की रशीद कटे।

जय हो सेवा संस्था के अध्यक्ष राजकिशोर कुशवाहा ने बताया कि बुंडू प्रखंड में जमीन की रशीद नहीं दी जाती है या फिर प्रखंड में रहने वाले दलालों द्वारा पैसों की मांग कर रशीद निकाल देने की बात की जाती है। लोगों को बिचौलियों को पैसे देकर अपना काम करवाना मजबूरी बन गई है।

बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल की स्थिति जर्जर हो गयी है। आये दिन भवन का प्लास्टर गिरते रहता है जिसके कारण वहाँ के मरीज के साथ-साथ अस्पताल में कार्यरत लोगों को भी काफी समस्या होती है। बारिश होने पर पुरे अस्पताल में जगह-जगह पानी गिरने लगता है, साथ ही सूर्यमंदिर के पास बना नवनिर्मित अस्पताल भी अभी तक चालू नहीं किया गया है।

चार महीने पहले डीसी को लिखित पत्र भी दिया गया था लेकिन आज तक कोई कर्रवाई नहीं हो पायी है। जय हो सेवा संस्था के अध्यक्ष राजकिशोर कुशवाहा ने सभी से आग्रह किया है कि अधिक से अधिक लोग मिलकर इस हड़ताल को सफल बनाये। इस हड़ताल में मुख्य रूप से बुंडू वार्ड पार्षद दो के चन्दन मछुवा,  वार्ड पार्षद तीन के कैलाश हलवाई एवं  जय हो सेवा संस्था के के कार्यकर्ता शामिल हुए।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓





SHARE
पिछली खबरसर्पदंश से जवान की मौत
अगली खबर खसरा-रुबेला की रोकथाम के लिए एमएमआर अभियान होगा शुरू
झारखण्ड के सभी जिलों में फैले सिटिजन जर्नलिस्ट और ग्रास रूट रिपोर्टर नेटवर्क के माध्यम से हिंद वॉच राज्य की हर ख़बर पर पैनी निगाह रखता है। हिंद वॉच मीडिया समूह जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रहा है। साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल, वेब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता और निडरता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हिंद वॉच मीडिया पूरी समर्पण से काम करता है। भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है।