Print Friendly, PDF & Email

मस्कट, ओमान
भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारी बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। रविवार रात यहां फाइनल मुकाबले से पहले तेज बारिश शुरू हो गई और निर्धारित समय के बाद भी बारिश नहीं रुकी तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया गया। इसके साथ ही भारतीय हॉकी टीम अपना खिताब बचाने में कामयाब रही ।

भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों ने अब तीन-तीन बार इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल कर ली है। 2016 में भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को 3-2 से हराकर खिताब हासिल किया था। इससे पहले भारतीय टीम 2011 में भी फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ चुका है। इसमें भी भारतीय टीम ने बाजी मारी थी।

वहीं, पाकिस्तान ने 2012 और 2013 में खिताब अपने नाम किया था । भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अजेय रही और फाइनल से पहले उसने छह मैच खेले जिसमें वह सभी मैचों में अपराजित रहा। भारत ने सिर्फ मलेशिया से गोलरहित ड्रॉ खेला था। उसके अलावा उसने ओमान को 11-0 से, पाकिस्तान को 3-1 से, जापान को 9-0 से, कोरिया को 4-1 से और सेमीफाइनल में जापान को 3-2 से हराया था ।

इससे पहले तीसरे स्थान के लिए खेले गए मुकाबले में मलेशिया ने एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जापान को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से मात दी । निर्धारित समय तक दोनों टीमों के 2-2 से बराबर रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें मलेशिया ने 3-2 से जीत हासिल कर तीसरा स्थान हासिल किया ।
आईएएनएस

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓