Print Friendly, PDF & Email

अहमदाबाद, गुजरात
पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल ने 19 वें दिन अपना अनशन तोड़ दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पाटीदारों को आरक्षण, किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर पिछले 19 दिनों से अनशन पर थे। जानकारी के अनुसार, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को बुधवार को लगभग 3 बजे खोडलधाम ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेश पटेल, उमाधाम ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रहलाद पटेल ने नारियल पानी पिलाकर अनशन खत्म करवाया। हार्दिक पटेल 25 अगस्त से अनशन पर बैठे थे।

उनके इस अनशन को गुजरात कांग्रेस का समर्थन भी हासिल था। कांग्रेस ने घोषणा की थी कि अगर राज्य सरकार पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से बातचीत नहीं करती है तो वह उनके समर्थन में 24 घंटे का उपवास रखेगी। वहीं आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपना समर्थन हार्दिक को दिया था।

इससे पहले राज्य की बीजेपी सरकार ने कई दफे हार्दिक से यह भूख हड़ताल खत्म करने की मांग की थी, लेकिन उन्होंने उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया। हार्दिक पटेल ने सरकार की तरफ से सकारात्मक प्रस्ताव नहीं मिलने के बाद पिछले गुरुवार से पानी पीना भी छोड़ दिया था जिसकी वजह से उनकी स्थिति और खराब हो गई थी। बाद डॉक्टरों के सलाह पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓