Print Friendly, PDF & Email



दाकारी के जादूगर टॉम आल्टर, जिन्हें उनके शानदार अभिनय के लिए हमेशा याद किया जाएगा, उनकी आखिरी फीचर फिल्म ‘हमारी पल्टन’ सिनेमाघरों के रुपहले पर्दे पर आज प्रदर्शित हो रही है। जैनेंद्र जिज्ञासु द्वारा लिखित-निर्देशित यह फिल्म आज 27 अप्रैल को पुरे भारत में एक साथ रिलीज हो रही है। बता दें कि यह आखिरी फीचर फिल्म होगी, जब बड़ी स्क्रीन पर टॉम ऑल्टर दिखाई देगें।

दिवंगत टॉम ऑल्टर को याद करते हुए फिल्म के लेखक-निर्देशक जैनेन्द्र जिज्ञासु कहते हैं कि “टॉम सर अपने जूनियर को-आर्टिस्ट्स और क्रू-मेम्बर्स के साथ इतनी सहजता से काम करते थे कि सबको लगता है जैसे वे अपने परिवार के कोई बुजुर्ग सदस्य हैं| वे सभी की तारीफ़ करते हुए उन्हें बेहतर परफॉर्म करने के लिए प्रेरित करते रहते थे| उनकी सरलता और सहजता ही उनको एक विशिष्ट पहचान देती है| आज जब वे हमारे बीच नहीं हैं, हम उनकी यादों को प्रेरणा की तरह सहेजकर रखना चाहते हैं|”

सूत्रों के अनुसार, सभी के प्रिय टॉम पूरी तरह से फिल्म के विषय से प्रभावित थे। पद्मश्री टॉम आल्टर को, जो बॉलीवुड में स्थायी तौर पर ब्रिटिश नागरिक, अधिकारी या अन्य किरदारों को निभाते आए हैं, उन्हें इस फिल्म में एक अलग ही महत्वपूर्ण भूमिका में देखा जा सकेगा।

हालांकि, ‘हमारी पल्टन’ की कहानी दो अलग-अलग पृष्ठभूमि से आए बच्चों के चारों ओर घूमती है, जो खेल के माध्यम से दोस्त बन जाते हैं। ये बच्चे एक सेवानिवृत्त प्रोफेसर द्वारा प्रेरित होकर एक आंदोलन शुरू करते हैं।

इस फिल्म में कुछ असाधारण प्रतिभा के बाल कलाकारों के साथ-साथ दिवंगत टॉम ऑल्टर एवं मनोज बक्शी का भी शानदार अभिनय देखने को मिलेगा। यह फिल्म मनोरंजन के जरिये पर्यावरण संरक्षण और प्राकृतिक संसाधनों के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने की दिशा में एक विनम्र प्रयास है।

यह भी पढ़ें : टॉम ऑल्टर की फिल्म “हमारी पल्टन” की शूटिंग दिल्ली में शुरू  

फिल्म का ऑफिसियल ट्रेलर देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓
loading...