Print Friendly, PDF & Email

चेन्नई, तमिलनाडु
राज्य के नागापट्टनम, तंजावुर और तिरूवारूर जिलों को भीषण चक्रवाती तूफान ‘गाजा’ ने काफी तबाही मचाई है और विभिन्न हादसों में अब तक 23 लोगों की मौत हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार तंजावुर में चक्रवात और वर्षा जनित हादसों में 10 लोगों की मौत हुई है और तिरूवारूर में चार, पुडुकोट्टाई में तीन, त्रिची में दो, नागापट्टनम, कुड्डालोर और तिरूवानामलाई में एक एक लोगों की मौत की खबर है।

मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने इन घटनाओं में मारे गए लोगों के परिजनों को दस दस लाख रूपए की सहायता देने की घोषणाा की है। उन्होंने बताया कि चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्यो की निगरानी के लिए राज्य सरकार के मंत्री कैम्प कर रहे हैं। उन्होंने प्रभावित क्षेत्राें में बिजली और पानी की आपूर्ति बहाल करने के लिए लोक कल्याण विभाग, बिजली विभाग और राहत प्रबंधन विभाग को युद्ध स्तर पर काम करने को कहा है।

उन्होंने बताया कि चक्रवात के कारण हवाओं की रफ्तार 110 किलोमीटर प्रति घंटा थी और इसके कारण तिरूवारूर, नागापट्टनम, पुडुकोट्टाई, रामानाथापुरम, तंजावुर और कुड्डालोर जिलों में गंभीर विनाश हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि तूफान जनित हादसों में मारे गए लोगों के परिजनों को राज्य दस दस लाख रूपए, गंभीर रूप से घायल लोगों को एक लाख रूपए तथा साधारण रूप से घायलों को 25 हजार रूपए की अनु्ग्रह राशि राज्य सरकार की तरफ से दी जाएगी।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓