Print Friendly, PDF & Email

श्रीनगर
म्मू-कश्मरी के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों से मुठभेड में एक मेजर सहित सेना के चार जवान शहीद हो गए। इस मुठभेड में सेना के जवानों ने चार आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया जबकि कुछ आतंकी भागने में कामयाब हो गए। सुरक्षाबलों को सोमवार देर रात खबर मिली थी कि कुछ आतंकी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर जम्मू-कश्मीर में दाखिल होने की कोशिश कर रहे हैं। इसी के बाद गोलीबारी शुरू हुई। सेना अधिकारी ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, उत्तर कश्मीर के गुरेज में घुसपैठ की कोशिश नाकाम करने के दौरान सेना के एक मेजर और तीन सैनिक शहीद हो गए।

काफी देर तक गोलीबारी जारी रही। इसी दौरान आतंकियों की गोली से सेना के चार जवान शहीद हो गए। सर्च ऑपरेशन अब भी चल रहा है। सेना के सूत्रों ने बताया कि ऑपरेशन स्थल से दो आतंकियों के शवों को भी बरामद किया गया है। इलाके में अन्य आतंकियों के भी छुपे होने की आशंका है।

आपको बता दें कि खुफिया एजेंसियां स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर घुसपैठ की आशंका जता चुकी है। सीमा पर सुरक्षाकर्मी अलर्ट हैं। ऐसी खुफिया सूचना है कि लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने 15 अगस्त को जम्मू-कश्मीर और नई दिल्ली में आतंकवादी हमले को अंजाम देने की योजना बनाई है।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓