Print Friendly, PDF & Email

देवघर, झारखंड
साइबर थाना पुलिस साइबर डीएसपी नेहा बाला की अगुवाई में पलोजोरी थाना क्षेत्र के कांकी परसनी गांव में छापेमारी कर एक मकान से पांच साइबर आरोपियों को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपियों में दो सगे भाई नसीम अंसारी व असरफ अंसारी के अलावा वसीम अंसारी, मोईन अंसारी व निसार अंसारी शामिल हैं। ये सभी आपस में रिश्तेदार हैं।

इनके पास से नगद 65,790 रूपए, दो बाइक, एक लैपटॉप, 14 मोबाइल, 11 एटीएम कार्ड, 20 सिम कार्ड और दो पेन ड्राइव जब्त किए गए हैं। डीएसपी नेहा बाला ने बताया कि जिस घर से इन सभी को पकड़ा गया है, उसकी अनुमानित कीमत लाखों में हैं। यह घर अभी निर्माणाधीन है, जहां मार्बल और लकड़ी का काफी काम हुआ है। पुलिस इन सबका क्राइम रिकॉर्ड खंगालने में जुटी हुई है।

पूछताछ में पता चला है कि ये सभी आरोपी खुद को बैंक अधिकारी व कूरियर सर्विस का कर्मी बताकर लोगों को ठगने का काम करते थे। लोगों के अकाउंट व एटीएम डिटेल्स लेकर झांसे में फंसाते थे। उसके बाद ओटीपी पूछकर यूपीआई के माध्यम से रूपए उड़ा लेते थे। इन लोगों ने गूगल सर्च इंजन में भी बैंकों व कूरियर सर्विस कस्टमर केयर के नंबर से छेड़छाड़ कर ऑनलाइन सेवा में अपना नंबर जोड़ दिया है।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓