फ़ाइल फोटो
Print Friendly, PDF & Email

मुंबई
बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी फिल्ममेकर कल्पना लाजमी ने आज मुंबई में अंतिम सांस ली है। कल्पना रुदाली और दमन जैसी कई महिला प्रधान फिल्मों के लिए जानी जाती है। जानकारी के मुताबिक कल्पना लाजमी काफी लम्बे समय से बीमार थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक कल्पना किडनी के कैंसर से पीड़ित थी।

कल्पना ने आज सुबह तड़के 4:30 बजे मुबंई के कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली। पिछले साल ही कल्पना को किडनी में कैंसर का पता चला और उसके बाद से ही उनका इलाज शुरु हुआ। इस दौरान इंडस्ट्री के कई लोगों ने कल्पना की फायनेंसयली काफी मदद की।

कल्पना के निधन की खबर सुनते ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। हुमा कुरैशी, रवीना टंडन, सोनी राजदान और हंसल मेहता समेत कई लोगों ने कल्पना के निधन पर शोक जताते हुए उनकी आत्मा की शांति की कामना की है। कल्पना ने साल 1978 में डीजी मूवी पायनीयर नाम की डॉक्यूमेंट्री फिल्म के जरिए फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा था। साल 1986 में उन्होंने एक फिचर फिल्म के तौर पर एक पल बनाया। इस फिल्म में शबाना आजमी और नशीरुद्दीन शाह मुख्य भूमिका में थे।

साल 2006 में कल्पना ने आखिरी दफा निर्देशन किया था। इस साल उन्होंने फिल्म चिंगारी बनाई थी। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, सुष्मिता सेन और अनुज साहनी मुख्य भूमिकाओं में में थे। कल्पना ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में जिस तरह की फिल्में दी है, उनकी मिसाल हमेशा दी जाएगी और बॉलीवुड लाइफ परिवार इस महान निर्देशिका की आत्मा की शांति की कामना करता है।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓