फाईल फोटो
Print Friendly, PDF & Email



मुंबई : अवैध रूप से लोगों के फोन कॉल रिकॉर्ड(सीडीआर) निकालने के मामले में ठाणे पुलिस ने फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई शम्स पर सिकंजा कसा है। शम्स को ठाणे पुलिस के क्राईम ब्रांच यूनिट एक ने पूछताछ के लिए बुलाया था। सोमवार की सुबह साढ़े ग्यारह बजे शम्स क्राईम ब्रांच आफिस पहुंचे थे। कुछ घंटे पूछताछ के बाद पुलिस अधिकारी शम्स को लेकर ठाणे पुलिस कमिश्नर आफिस ले गए थे। वहां भी शम्स से कुछ घंटे वरिष्ठ अधिकारीयों पूछताछ की। इसके बाद शम्स को वापस क्राईम ब्रांच यूनिट आफिस में लाया गया था और समाचार लिखे जाने तक पुलिस की जांच शुरू थी।

सूत्रों के अनुसार इतनी लम्बी पूछताछ को देखते हुए यह साफ़ है की शम्स को मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है। इस बारे में पुलिस अधिकारीयों से पूछा गया तो सभी ने जांच शुरू होने की बात कह कर अपना पल्ला झाड़ लिया और गिरफ़्तारी के बारे में किसी ने कुछ कहने से इनकार किया।

इस मामले में पुलिस ने अभी तक कुल 15 लोगो को गिरफ्तार किया है। पकडे गए लोगो में किसी भी पुलिस जासूस पंकज तिवारी , महिला जासूस रजनी पंडित ,पुलिस कांस्टेबल नितिन खवडे,एडवोकेट रिजवान सिद्दीकी ,जासूस किरतेश कवि , अजिंक्य नागर गोजे ,जसप्रीत सिंह मारवा ,संतोष पंडागले , प्रशांत सोनवणे , माकेश पांडियन, प्रशांत पालेकर ,जिगर मकवाना , समरेश झा उर्फ प्रतीक मोहपाल तथा जिग्नेश छेड़ा है । पुलिस सौरव साहू, क्लिंग मिश्रा तथा शीतला शर्मा की खोज कर रही है।

 सीडीआर रैकेट का भंडाफोड़ पुलिस ने विगत जनवरी माह में किया था। पकड़े गए लोगों से पूछताछ के दौरान फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा अपनी बीवी की जासूसी करने के लिए सीडीआर निकालने की बात सामने आई थी। छानबीन में पुलिस को पता चला था नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बीवी के फोन के सीडीआर एडवोकेट रिजवान सिद्दीकी ने निकलवाया था। उसके बाद पुलिस ने एडवोकेट रिजवान सिद्दीकी को मुंबई स्थित उसके आफिस से गिरफ्तार किया था। बाद में पुलिस की तरफ से अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी को क्लीन चिट दी गयी थी। बाद में बताया गया था की एडवोकेट रिजवान ने नवाजुद्दीन के कहने पर नहीं बल्कि भाई शम्स के कहने पर सीडीआर निकाला था। इस बात को पुलिस ने गंभीरता से लिया है और अब शम्स से पूछताछ शुरू की है। सोमवार को दस घंटे तक पुलिस की पूछताछ शुरू थी।

यह भी पढ़ें :  संजय लीला भंसाली के समर्थन में उतरा बॉलीवुड

 पुलिस ने उक्त मामले में अभिनेता जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा श्रॉफ का बयान दर्ज किया है। आयशा ने एडवोकेट रिजवान सिद्दीकी के जरिये अभिनेता साहिल खान के फोन कॉल की सीडीआर निकाला था। पुलिस ने अभिनेत्री उदिता गोस्वामी का बयान दर्ज किया है। उदिता ने विवाह पूर्व अपने पति मोहित सूरी का मोबाईल नंबर एडवोकेट रिजवान शेख को दिया था और उसकी सीडीआर को निकलवाया था।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓