Print Friendly, PDF & Email

पटना, बिहार
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर JDU के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाये गए। अब जनता दल यूनाइटेड में नीतीश कुमार के बाद प्रशांत किशोर का कद सबसे बड़ा हो गया है। प्रशांत किशोर को इस बड़ी भूमिका मिलने के साथ ही यह तय हो गया है कि नीतीश कुमार प्रशांत किशोर को अपने बाद सबसे अहम भूमिका में रखना चाहते हैं।

प्रशांत किशोर को जेडीयू का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए जाने की जानकारी पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने मीडिया को दी है। त्यागी ने कहा है कि प्रशांत किशोर को यह जिम्मेवारी राष्ट्रीय नेतृत्व ने सौंपी है। आज से ठीक एक महीने पहले प्रशांत किशोर ने जेडीयू की सदस्यता ग्रहण की थी। 16 सितंबर को प्रशांत किशोर राज्य कार्यकारिणी की बैठक में जेडीयू में शामिल हुए थे।

प्रशांत किशोर जब जेडीयू में शामिल हुए थे उसी वक्त से यह माना जा रहा था कि नीतीश कुमार उन्हें पार्टी के अंदर कोई बड़ी भूमिका देंगे। जेडीयू के अंदर लगातार इस बात की चर्चा थी कि प्रशांत किशोर को पार्टी में लाने के पीछे नीतीश कुमार का मकसद पार्टी के अंदर अपना कद बड़ा कर रहे दूसरे नेताओं को औकात में रखना है। अब राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर प्रशांत किशोर की तैनाती ने यह तय कर दिया है कि नीतीश कुमार के बाद पार्टी में पीके ही सबसे ताकतवर नेता होंगे।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓