प्रदेश सरकार बोर्ड परीक्षा को नक़ल विहीन कराने के चाहे लाख दावे क्यों न कर ले, उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा को नक़ल विहीन कराने के लिए प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ चिंतित नजर आ रहे हैं प्रदेश सरकार के उपमुख्य दिनेश शर्मा प्रदेश के अलग अलग जिलों में दौरे कर रहे हैं लेकिन इसका असर हाथरस जिले दिखाई नहीं दे रहा है।

सरकार के लाख दावों के बाद भी हाथरस जिले में धड़ल्ले से कराई जा रही है छात्र छत्राओ को नक़ल, भ्रष्ट अधिकारियो की मिली भगत से नक़ल माफिया स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने के बाद भी नक़ल माफिया छात्र छत्राओ को धड़ल्ले से नक़ल करा रहे हैं।

हाथरस जिले के तमाम स्कूलों में नकल माफियाओ ने परीक्षा को एक मजाक बना कर रख दिया है। पैसे लेकर छात्र छात्राओ को नकल कराई जा रही है।

लेकिन हाथरस जिला प्रशासन हाथ पे हाथ धरे बैठा नजर आ रहा है। हाथरस जिले के शिक्षा विभाग के भ्रष्ट अधिकारियो ने प्रदेश सरकार के नियमो की धड़ल्ले से उड़ाई धज्जियां।

आपको बता दें कि जब हाथरस जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार से स्कूलों में बोर्ड परीक्षा के दौरान हो रही नक़ल के बारे में पूछा तो उन्होंने जिले में फ़ोर्स की कमी होने की वजह से विद्यालयों में नक़ल होने की बात कही।

विद्यालयों में हो रही नक़ल की वीडियो सामने आने के बाद भी जिला विद्यायल निरीक्षक सुनील कुमार ने नक़ल माफियाओ के खिलाफ कार्यवाही करने की बजाय नक़ल की कवरेज करने पर मीडिया पर ही सवाल खड़े कर दिए।

यह भी पढ़ें :  शिवदर्शन आध्यात्मिक विश्व शांति यात्रा और प्रवचन का आयोजन

ऐसा होता रहा तक बच्चों का भविष्य बनने से पहले ही खत्म हो जाएगा।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓
data-matched-content-ui-type="image_card_stacked"

Print Friendly, PDF & Email
SHARE
Previous articleअतिक्रमण हटाने के नाम पर व्यापारियों को न करें परेशान- दीपक
Next articleकढ़ाही मशरूम – स्वाद का स्पाइसी खजाना
नीरज चक्रपाणी उत्तर प्रदेश के हाथरस में सक्रीय पत्रकारिता कर रहे हैं| रिपोर्टिंग का लम्बा अनुभव रखने वाले नीरज ने अनेक प्रतिष्ठित मीडिया सस्थानों के साथ काम किया है| नीरज हिंद वॉच मीडिया के लिए हाथरस से नियमित तौर पर स्वतंत्र एवं स्वैच्छिक रूप से रिपोर्टिंग करते रहे हैं| सटीक, निर्भीक और प्रमाणिक जमीनी पत्रकारिता उनकी विशेषता है| हिंद वॉच मीडिया जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रही है| साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल, वेब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता और निडरता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हिंद वॉच मीडिया पूरी समर्पण से काम करती है| भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है|