तस्वीर : हिंद वॉच
Print Friendly, PDF & Email



ग्रास रूट रिपोर्टर देवदर्शन बड़ाईक की रिपोर्ट
सिमडेगा, झारखंड
जिले के कोलेबिरा प्रखंड स्थित प्रस्तावित उच्च विद्यालय टुटीकेल में चॉक बॉल खेल प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन हुआ। चॉक बॉल खेल प्रशिक्षण शिविर में विद्यालय के बालक-बालिकाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया तथा सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त किया। इस प्रशिक्षण शिविर में विद्यालय के लगभग 200 विद्यार्थियों ने भाग लिया।
चॉक बॉल प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कोलेबिरा थाना प्रभारी मनोहर कुमार, विशिष्ट अतिथि टुटिकेल पंचायत के मुखिया सुशीला डांग, विद्यालय के सचिव नंदलाल बड़ाईक, विद्यालय के प्राचार्य जीरन मड्की, बीजेपी प्रखंड अध्यक्ष चिंतामणि साहू के अलावे विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं एवं सभी स्टाफ और भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

तस्वीर : हिंद वॉच

समापन समारोह के मौके पर मुख्य अतिथि थाना प्रभारी मनोहर कुमार ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह की खेल का प्रशिक्षण कार्यक्रम सुदूरवर्ती एवं पिछड़े क्षेत्रों में आयोजित किया जाना क्षेत्र के लिए गौरव की बात है। खुशी की बात है कि यहां के बच्चों को भी चॉक बॉल जैसी खेल की बारीकियों से अवगत कराया गया है। इस तरह के आयोजन के लिए इन्होंने क्षेत्र के सभी लोगों के अलावे विद्यालय प्रबंधन को भी धन्यवाद दिया और कहा कि इस प्रकार के प्रतियोगिता से बच्चों के अंदर प्रतियोगिता की भावना के साथ साथ उत्साह का भाव जगता है। खेल से मनुष्य का मस्तिष्क के साथ ही शरीर भी स्वस्थ रहता है। इन्होंने सभी बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि विद्यार्थी आने वाले दिनों में इस खेल के माध्यम से जिला स्तर से लेकर राज्य स्तर तक जाकर अपना एवं क्षेत्र का नाम रोशन करें।
चॉक बॉल खेल प्रतियोगिता प्रशिक्षण शिविर में बतौर प्रशिक्षक कृष्णा लोहरा और पिंकी कुमारी ने प्रशिक्षण दिया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से झारखंड राज्य चॉक बॉल खेल के अध्यक्ष प्रोफेसर भरत बड़ाईक भी उपस्थित थे।
पोस्टल कोड 825223 835201 835226 835211

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓
loading...



यह भी पढ़ें :  अमित शाह पहुंचे रांची, भाजपा मीडिया सेल के 500 युवाओं को करेंगे संबोधित