Print Friendly, PDF & Email

बोकारो, झारखंड
पुलिस ने साइबर अपराधियों के बड़े गिरोह का भंडाफोड़ कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना जिले के सेक्टर-8B की है। एक आवास से गोरखधंधा चल रहा था। गिरफ्तार अपराधी आनलाइन खरीददारी करने वालों का डाटा इकठ्ठा कर उनसे उपहार निकलने के नाम पर ठगी को अंजाम दिया करते थे।

एसपी ने बताया कि यह गिरोह ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी पेटीएम, फ्लिप्कार्ट, शॉपपकलुएस, क्लब फेक्ट्री, लिमा रोड, वोनिक्स, होमशॉप18 से खरीददारी का डाटा पंद्रह रुपये प्रति खरीददार उपलब्ध कर उनसे उपहार निकलने का झांसा देकर उनसे राशि की ठगी कर लेते थे। एसपी ने बताया कि यह बोकारो जिला पुलिस ने साईबर अपराध के मामले पर बड़ी उपलब्धि हासिल किया है।

इन अपराधियों कर पास से भरी मात्रा में मोबाईल, सिमकार्ड, लैपटॉप, एटीएम कार्ड समेत कागजातों को जब्त किया गया है। इन सब बात की जानकारी एसपी एस कार्तिक ने प्रेस कांफ्रेंस में दिये। एसपी के मुताबिक बोकारो साइबर सेल को जानकारी मिली कि एक आवास में कुछ युवक हमेशा मोबाईल पर किसी से बात करते रहने की आवाज सुनाई देती रहती है।

इस सूचना की जब तफ्तीश करने मौके पर टीम पहुँची तो मौके से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि इस अपराध का मास्टर माइंड बिहार के नालंदा जिला के कतरीसराय का रहने वाला दीपू साव है, जो बोकारो समेत राज्य के अन्य जिलों में अपना साम्राज्य चला रहा है।

पुलिस ने सख्त होकर पूछताछ किया तो बोकारो के सुनील सिन्हा, विष्णु कुमार, राकेश कुमार और सतोष महतो अपना नाम बातया। गिरफ्तार दो अपराधी बिहार और दो है बोकारो के रहने वाले है। गिरफ्तार चारों के पास से 23 मोबाइल सेट, 17 सिम कार्ड, लैपटॉप, 10 बैंक खाता,10 पीस एटीएम कार्ड, पैन कार्ड 2 व आधार कार्ड 2 बरामद तीन बाइक बरामद किया गया है।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓