Print Friendly, PDF & Email

जिन लोगों ने वीरेंद्र सहवाग और शाहिद अफरीदी को एक साथ खेलते हुए देखने का मन बना रखा है उनके लिये सरप्राइज है। दरअसल स्विट्जरलैंड में एक अनोखा मैच होगा जहां भारत के कई खिलाड़ी पाकिस्तान के सथ बर्फ की पिच पर उतरेंगे।

असल में इस महीने की 8 और 9 तारीख को क्रिकेट का एक अनूठा अंदाज देखने को मिलेगा। इसबार वीरेंदर सहवाग और शाहिद अफरीदी की टीमें बर्फ पर आमने-सामने होंगी। दरअसल, ये मैच किसी हरे-भरे घास वाले मैदान पर नहीं, बल्कि बर्फ पर खेले जाएंगे।

इनके लिए स्विट्जरलैंड की जानी-पहचानी जगह सेंट मोरित्ज़ को चुना गया है। कुल दो मुकाबले होने हैं, दोनों को टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। दोनों की टीम में क्रिकेट के बड़े नाम शामिल हैं।

सहवाग और अफरीदी की टीमों के बीच ये मुकाबले सेंट मोरित्ज़ की जमी हुई झील पर खेले जाएंगे। वहां ऐसा क्रिकेट नया नहीं है, लेकिन इतने बड़े स्तर पर ऐसा पहली बार हो रहा है।

कम तापमान की वजह से झील का पानी ऐसा जम जाता है कि उसपर अगर 200 टन का भी भार पड़ेगा तो उसपर कोई असर नहीं होगा। वहां खिलाड़ियों के साथ-साथ एक पविलियन तक बनाया जा सकता है।

पिच के लिए एक आर्टिफिशल कार्पेट का इस्तेमाल किया जाएगा। क्रिकेट में इस्तेमाल होने वाली सभी जरूरी चीजें खिलाड़ियों के पास होंगी, लेकिन उन्हें स्पाइक्स शूज की जगह स्पोर्ट्स शूज पहनने होंगे। दिन के वक्त वैसे तो मौसम वहां के हिसाब से सामान्य रहेगा, लेकिन रात को तापमान -20 डिग्री तक चला जाता है।

अगर आप सोच रहे हैं कि आप स्विट्जरलैंड तो जा नहीं सकते तो फिर ये मैच कैदी देखेंगे तो आपको बता दें कि भारतीय समय के हिसाब से दोनों मैचों को शाम 3:30 बजे से देखा जा सकेगा, इन्हें सोनी ESPN, सोनी सिक्स एचडी पर लाइव देख सकते हैं।

शाहिद अफरीदी की टीम
जैक कैलिस, ग्रीम स्मिथ, डेनियल विटोरी, ग्रांट इलियट, नाथन मैकुलम, ओवैस शाह, मोंटी पैनेसर, शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर, अब्दुल रज्जाक, मैट प्रियर, एडीन एंड्रयूज़।

सहवाग की टीम
वीरेंदर सहवाग, अजीत आगरकर, माइकल हसी, मोहम्मद कैफ, जहीर खान, एंड्रयू साइमंड्स, तिलकरत्ने दिलशान, रोहन जैन, महिला जयवर्धने, लसिथ मलिंगा, रमेश पंवार, मिथुन मिनहास।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓