फाईल फोटो
Print Friendly, PDF & Email

रांची, झारखंड
पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा कांग्रेस में शामिल हो गई है। फ़िलहाल गीता कोड़ा जय भारत समानता पार्टी टिकट पर जगरनाथपुर विधानसभा से विधायक हैं। आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन के स्वरूप को अंतिम रूप देने के लिए झारखंड विकास मोर्चा अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी गुरुवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से मुलाकात करेंगे।

कांग्रेस ने पहली बार राज्य में महागठबंधन में वाम दलों को भी शामिल करने की इच्छा जतायी है। वाम दलों से लोकसभा चुनाव में समर्थन का आग्रह किया गया है, जबकि बदले में विधानसभा चुनाव में वाम दलों के लिए कुछ सीटें छोड़ने की रणनीति बनायी जा रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बाबूलाल मरांडी और गीता कोड़ा समेत अन्य नेताओं की आज नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात होने वाली है। इस मुलाकात के बाद शाम चार बजे गीता कोड़ा नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित समारोह में औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल हो जाएगी।

इधर, जेवीएम प्रमुख बाबूलाल मरांडी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से नई दिल्ली में मुलाकात के लिए झारखंड भवन से निकल चुके है। बताया गया है कि इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव अशोक गहलोत, झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार समेत अन्य नेता उपस्थित रहेंगे। बताया गया है कि पहली बार वाम दलों को भी कांग्रेस ने महागठबंधन में शामिल करने को लेकर दिलचस्पी दिखायी है। इस सिलसिले में वाम दलों के नेताओं से औपचारिक बातचीत भी शुरू कर दी गयी है।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓