Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली
र्नाटक में हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। यह उपचुनाव 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों के लिए हुआ था। परिणाम मंगलवार को घोषित किया गया। इस चुनाव परिणाम में कांग्रेस और जेडीएस को जनता ने दीपावली का गिफ्ट दिया है। इसमें भाजपा को बड़ा झटका मिला है। इसमें कांग्रेस-जेडीएस चार सीटों पर कब्जा कर लिया है और भाजपा को एक सीट पर ही संतोष करना पड़ा है।

बेल्लारी (लोकसभा) और जामखंडी में कांग्रेस ने विजय प्राप्त की है। वहीं मांड्या लोकसभा और रामनगर में जेडीएस ने जीत दर्ज कर ली है।
बेल्लारी, शिमोगा और मांड्या लोकसभा सीट पर नतीजे आए हैं। इनमें से बेल्लारी, शिमोगा सीट भाजपा के कब्जे में थी। जबकि मांड्या सीट जेडीएस के पास थी। मंगलवार को आए उपचुनाव नतीजे में बीएस येदियुरप्पा बेटे बीवाई राघवेंद्र येदियुरप्पा शिमोगा (लोकसभा) सीट से जीत हासिल कर पाए हैं।

बेल्लारी लोकसभा सीट से भाजपा के दिग्गज नेता श्रीरामल्लू सांसद थे, लेकिन विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद उन्होंने लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद हुए उपचुनाव में पार्टी ने उनकी बहन शांता को प्रत्याशी बनाया और उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार वीएस उग्रप्पा ने करारी मात दे दी है।

मांड्या लोकसभा से जेडीएस उम्मीदवार एलआर सीवराम्मे गौड़ा ने विजय पताका फहलाया है। उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के उपचुनाव में इन पांचों सीटों पर शनिवार को 67 फीसदी मतदान हुआ था।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓