Print Friendly, PDF & Email



इस्लामाबाद, पाकिस्तान
पाकिस्तान में पेशावर के याकातूत इलाके में चुनावी रैली के दौरान आत्मघाती बम हमला हुआ जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालो में स्थानीय नेता हारून बिलौर भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार यह बम धमाका आत्मघाती बम धमाके से हुआ है। यह धमाका आवामी नेशनल पार्टी की चुनावी रैली के दौरान हुआ, जिसमे 65 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस के अनुसार घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है और इस बात की जांच की जा रही है कि हमले के पीछे किसका हाथ है।
वहीं इस हमले इमरान खान ने दुख जाहिर करते हुआ कहा कि मैं हारून बिलौर और 2 अन्य एएनपी कार्यकर्ताओं की मौत से दुखी हूं और इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं। इमरान खान ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों और उनके उम्मीदवारों को चुनावी रैली के दौरान सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए। गौरतलब है कि 2012 में हारून बिलौर के पिता बशीर बिलोर को भी किस्सा ख्वानी बाजार में आत्मघाती बम धमाके में उड़ा दिया गया था।

सभी घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है, साथ ही घटनास्थल पर राहत और बचाव का कार्य चल रहा है। जानकारी के अनुसार रैली में 300 से ज्यादा लो शामिल थे। यह रैली पेशावर के खैबर पख्तूनवा प्रांत में हो रही थी। यहां आवामी नेशनल पार्टी की सरकार है। गौरतलब है कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव होने हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार विस्फोट में कई लोग घायल हो गए हैं, जिसमे कई नेता भी शामिल हैं। हमले में गंभीर रूप से घायल हारून बिल्लौर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मृत्यु हो गई। बम निरोधक दस्ते ने धमाके की पुष्टि करते हुए बताया कि 12 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री बरामद किया गया था। इस हमले की अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓
loading...



यह भी पढ़ें :  161 आतंकियों को सज़ा-ए-मौत सुना चुकी पाकिस्तान की सैन्य अदालतें खत्म कर दी गर्इं