Print Friendly, PDF & Email

राजधानी दिल्ली में रामलीलाओं का श्रीगणेश 10 अक्टूबर से होगा। 19 अक्टूबर को दशहरा पर्व मनाया जायेगा जबकि 20 अक्टूबर को प्रभुराम राजतिलक के साथ दशहरा पर्व का समापन होगा।

लवकुश रामलाली कमेटी के प्रधान श्री अशोक अग्रवाल तथा सचिव श्री अर्जुन कुमार ने आज पत्रकारों से चर्चा के दौरान बताया कि लव-कुश रामलीला मैदान पर गणेश पूजन के साथ शिव विवाह का मनोहारी प्रदर्शन होगा।

लाल किला मैदान में प्रतिदिन पांच घंटे की लीला होगी और विश्व के इतिहास में पहला मैदान है जहां 11 दिनों में 55 घंटे लीला का मंचन होगा।

पत्रकारों से चर्चा करते हुये श्री अशोक अग्रवाल ने बताया कि इस साल भी मुम्बई फिल्म जगत के अभिनेता और अभिनेत्रियां लीला मंचन में भाग लेंगी।

फिल्म अभिनेता शाहबाद खान रावण की भूमिका निभायेंगे और बिन्दु दारा सिंह हनुमान का किरदार निभाते नजर आयेंगे। राकेश बेदी सुग्रीव, शंकर साहनी गुरू वशिष्ठ, शीना सुमित्रा के रोल में दिखाइ देंगीं।

दिल्ली भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल अंगद के रोल में रावण दरबार में पांव जमाते दिखाई देंगे। इसी क्रम में फिल्म अभिनेत्री अमिता नागिया रावण की पत्नी मंदोदरी की भूमिका निभाती नजर आयेंगीं। उन्होंने यह भी कहा कि इस बार भी देश-विदेश में लीला का टीवी द्वारा सीधा प्रसारण होगा।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓