Print Friendly, PDF & Email

जब से अदनान सामी ने भारत की नागरिकता पाने है मुस्लिम देशों में उनके साथ दुर्व्यवहार की ख़बरों में इजाफा होने लगा है, गौरतलब है कि अदनान पहले पाक्सितानी नागरिक थे बाद में वे भारतीय बन गए।यह बात पकिस्तान को खासतौर से अच्छी नहीं लगी और उन्हें कई बार सोशल मीडिया में अपशब्द कहे गए।

बहरहाल ताजा मामला कुवैत का है। अदनान सामी अपने कॉन्सर्ट के लिए कुवैत पहुंचे थे। जहां उनकी टीम के साथ कुवैत एयरपोर्ट स्टाफ ने न केवल गलत व्यवहार किया बल्कि उनकी टीम को ‘भारतीय कुत्ता’ भी कहा और बिना किसी कारण के उनके साथ गलत तरह से पेश आया।

बता दें कि ऐसा कई बार हुआ है जब हमने सुना है कि बाहर के देशो में भारतीय सेलिब्रिट्रीज के साथ उनके धर्म और राष्ट्रीयता को लेकर गलत व्यवहार किया जाता है।

हाल ही में अदनान सामी को भी ऐसी ही परिस्थिति का सामना करना पड़ा।
इस घटना से दुखी अदनान सामी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट करते हुए कुवैत में खुद की टीम के साथ हुए गलत व्यवहार की शिकायत की। अपने ट्वीट में अदनान सामी ने कहा कि उनकी टीम के साथ कुवैत एयरपोर्ट के स्टाफ ने गलत व्यवहार किया।

गौरतलब है कि अदनान सामी के ट्वीट करने के बाद ही राज्य गृह मंत्री किरण रिजेजू ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, मैं शमा चाहूंगा कि आपको ऐसा सुनना पड़ा। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आपके इस मामले को देख रही हैं और आप उनसे संपर्क कर सकते हैं।

उधर अदनान सामी ने किरण रिजेजू के इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, इस मामले को देखने के लिए और मेरी चिंता करने के लिए आपका धन्यवाद। मैं सुषमा स्वराज से मामले में बात कर रहा हूं। मुझे बहुत गर्व है कि वह हमारी विदेश मंत्री हैं।

उम्मीद है इस मामले में उनका साथ दिया जायेगा और ऐसे घटनाओं को रोकने के लिए कुछ जरूरी कदम उठाये जायेंगे।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓