Print Friendly, PDF & Email

जम्मू कश्मीर
हरी निकाय चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जबकि घाटी में कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन रहा। जम्मू के 520 सीटों में से 212 सीटों पर बीजेपी की जीत हुई। इसके साथ ही बीजेपी ने जम्मू के10 जिलों पर जीत हासिल कर अपना परचम लहराया। वहीं घाटी में कांग्रेस 624 में से 157 सीट्स पर जीत हासिल करके कांग्रेस एक बड़ी विजेता पार्टी बन कर उभरी। इसके अलावा कांग्रेस ने लद्दाख में भी अच्छा प्रदर्शन किया।

शनिवार को आए चुनाव परिणाम में जम्मू इलाके में निर्दलीय पार्टी ने 185 सीट्स पर जीत हासिल की। वहीं कश्मीर में निर्दलीय ने कांग्रेस के बाद 110 सीट हासिल करके दूसरी बड़ी विजेता पार्टी बन कर उभरी। जम्मू कश्मीर नेशनल पैंथर्स ने 13 सीटों पर जीत हासिल की। आपको बता दें कि मुख्य पार्टियां नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी ने इस चुनाव से बायकॉट कर दिया था।

बीजेपी ने जम्मू जिले में 154 में से 92 सीटों पर जीत हासिल की। राजौरी में 63 में से 23 सीट, रइसी जिले में 26 में से 13 सीट और कठुआ में 80 में से 34 सीट हासिल किए। अन्य जिलों में पार्टी ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया।

जम्मू के अन्य भागों में खासकर पुराने शहरों में बीजेपी को निर्दलीय के सामने हार का मुंह देखना पड़ा। कांग्रेस ने जम्मू जिले में 28 सीटों पर जीत हासिल की। बीजेपी ने 75-वार्ड वाले जम्मू नगर निगम में 43 सीटों पर बड़ी जीत हासिल की। इन्हीं क्षेत्र में कांग्रेस और निर्दलीय ने क्रमश: 14 और 18 सीट हीसिल किए।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓