Print Friendly, PDF & Email


कई दिनों के उतारचढ़ाव भरे सफर और रहस्य से भरी बातों से उबरकर श्रीदेवी का पार्थिव शरीर जब दुबई से निजी विमान में मुम्बई दाखिल हुआ तो देखने वालों की आंखें नाम हो गईं।
अपने आखिरी सफर पर निकली श्रीदेवी आज भले ही चांद के पार जा रही हैं लेकिन अपने फन, कला और किरदारों की चमक से अपने फैन्स के दिल में हमेशा चहकती व चमकती रहेंगी।
गौरतलब है कि उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचीं फ़िल्म जगत की नामी हस्तियां। सबने अपनी नम आंखों से दी श्रीदेवी को विदाई।
अपने फैन्स के दिलों की  ‘रूप की रानी’ श्रीदेवी बुधवार को अपने अंतिम सफर पर निकल गईं। श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में रखा गया, जहां सितारों के संग बड़ी तादाद में श्रीदेवी के फैन्स भी पहुंचे।
सजधज कर निकला उनका आखिरी काफिला। जहां वे एकदम दुल्हन की तरह सजी थीं। हो भी क्यों न, सब उन्हें ऐसे ही देखते थे। अंतिम विदाई के लिए लाल रंग की बनारसी साड़ी में दुल्हन की तरह सजाया गया।
श्रीदेवी की मांग भरी गई। माथे पर लाल बिंदी और ओंठो पर लिपस्टिक भी लगाई गई। बॉलिवुड की इस मशहूर अदाकारा की आखिरी विदाई में मोगरा के फूलों से भी सजावट की गई। ।
उनके योगदान को देखते हुए उन्हें राजकीय सम्मान के साथ आखिरी विदाई दी गयी। नियम के हिसाब से उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेट कर रखा गया है।
विद्या बालन तो उन्हें देखते ही फफक पड़ीं।शाहिद कपूर अपनी पत्नी मीरा राजपूत के साथ पहुंचे उनके अंतिम दर्शन के लिए। ‘पद्मावत’ ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण हुईं इस शोक सभा में शामिल। उनके करीबी मनीष मल्होत्रा के साथ रेखा पहुंचीं श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए।
श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने के बाद ऐक्ट्रेस कुनिका कपूर ने कहा, ‘ उनको  मैं बहुत करीब से जानती हूं। उनको आखिरी बार देखते हुए ऐसा लग रहा था कि वह अभी बोल पड़ेंगी। अपनी आखिरी यात्रा में भी श्री उतनी ही खूबसूरत लग रही थीं जितनी वह हमेशा लगती थीं। उनके अंतिम दर्शन के बाद भी मुझे ऐसा लग रहा है कि वह मेरे साथ ही हैं।’
श्रीदेवी को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी सास जया बच्चन के साथ पहुंचीं। हेमा मालिनी भी आईं। सुष्मिता सेन भी श्री के अंतिम दर्शन के लिए आईं।
जॉन अब्राहम, हेमा मालिनी, तब्बू, अनुपम खेर जैसे सितारों ने सेलिब्रेशन क्लब में आकर श्रीदेवी को श्रद्धांजलि दी। माधुरी दीक्षित अपने पति श्रीराम नेने के साथ श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंची।
विवेक ओबरॉय, सुरेश ओबरॉय, कोरियॉग्राफर सरोज खान जैसे दिग्गज कलाकारों ने भी बॉलिवुड की इस दिग्गज अदाकारा को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी।
श्रीदेवी के आखिरी दर्शन करने के लिए उनके देवर अनिल कपूर के तीनों बच्चे पहुंचे। अनिल कपूर की अभिनेत्री बेटी सोनम कपूर अपनी चाची को श्रद्धांजलि देने सेलिब्रेशन क्लब पहुंची।
रेहा और हर्षवर्धन कपूर ने भी अपनी आंटी के आखिरी दर्शन किए। श्रीदेवी के सौतेले बेटे अर्जुन कपूर इस मुश्किल वक्त में लगातार अपनी छोटी बहनों जाह्नवी और खुशी को ढाढ़स दे रहे हैं। श्रीदेवी के छोटे देवर संजय कपूर पत्नी महीप कपूर के साथ सेलिब्रेशन क्लब पहुंचे।
श्रीदेवी की आखिरी विदाई में शामिल होने के लिए उनके फैंस की लंबी कतार उनके घर के बाहर से लेकर सेलिब्रेशन क्लब तक रही। सेलिब्रेशन क्लब से विले पार्ले के श्मशान भूमि तक भी फैंस बड़ी संख्या में अपनी चहेती अदाकारा को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंची।
अपने आखिरी सफर में भी श्रीदेवी ऐसे लग रही थीं जैसे कोई दुल्हन सज धजकर आराम कर रही हो। और थोड़ी देर बाद उठ खड़ी होंगी। अब ऐसा नहीं होगा लेकिन उनकी जगह कोई और भी नहीं के सकेगा।
इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓

यह भी पढ़ें :  श्रीदेवी के नाम केंद्रीय मंत्री का खुला पत्र