Print Friendly, PDF & Email

फिल्म मनमर्जियां प्रेम त्रिकोण, जहां तीन लोग एक-दूसरे को एक नये सिरे से खोज पाते हैं। फिल्म में अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नू, विक्की कौशल लीड रोल में हैं। फिल्म की कहानी अमृतसर (पंजाब) की है, जहां विक्की (विक्की कौशल) और रूमी (तापसी पन्नू) के बीच गहरा इश्क है। विक्की हमेशा घर के छज्जे से कूदकर रूमी से मिलने आता है और इस बात का पता पूरे मोहल्ले को होता है। जब इसकी जानकारी रूमी के घरवालों को होती है तो वे शर्त रखते हैं कि विक्की को रूमी से शादी करनी है तो उसे घर आकर हाथ मांगना पड़ेगा।

कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब रूमी की शादी एनआरआई रॉबी(अभिषेक बच्चन) से तय हो जाती है, इस बात को सुनकर विक्की काफी बौखला जाता है। कहानी में कई मोड़ आते हैं और आखिरकार बहुत सारी सिचुएशन से गुजरते हुए, इसे अंजाम मिलता है, जिसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

रिलीज से पहले बी-टाउन स्टार्स के लिए मुंबई में मूवी की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई। सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर मनमर्जियां की जमकर तारीफ की है। साथ ही बताया कि मूवी कैसी बनी है।

अनुराग कश्यप की एक्स-वाइफ कल्कि कोचलिन फिल्म देखने के बाद सरप्राइज हो गई हैं। ट्विटर पर उन्होंने लिखा- ”मुझे यकीन नहीं होता कि ये रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म तुमने बनाई है। विक्की और तापसी शाइन कर रहे हैं। जूनियर बच्चन मॉर्डन Mr Darcy हैं।”

साकिब सलीम ने ट्वीट कर लिखा- ”मनमर्जियां की खूबसूरती प्यार की कठिनाइयों और इसके विजुअलाइजेशन में है। तीन जबरदस्त परफॉर्मेंस और मास्टर डायरेक्टर ने एक प्यारी फिल्म दी है। अमित त्रिवेदी आपने तो होम रन मार दिया। सभी को बधाई। फिल्म ने तीन बेहतरीन और प्यारे करेक्टर दिए। बहुत मजा आया।”

क्यों देखें मनमर्जियां ?
मनमर्जियां को देखने की तीन वजहें बेहद खास हैं। पहली ये कि जूनियर बच्चन मूवी से 2 साल बाद फिल्मी पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। पहली बार वे पर्दे पर सिख इंसान का किरदार निभा रहे हैं। दूसरा ये कि इसमें विक्की कौशल अब तक के सबसे अलग लुक में हैं। मस्तमौला आशिक के रोल में वे काफी जच रहे हैं। वहीं अनुराग कश्यप पहली बार डार्क फिल्मों से हटकर रोमांटिक-कॉमेडी ड्रामा कंटेंट में हाथ आजमा रहे हैं।

क्यों न देखें मनमर्जियां ?
फिल्म की लंबाई इंटरवल तक आपके संयम की परीक्षा लेती नजर आती है। फिल्म पारिवारिक नहीं है। आप अपने बच्चों को या अपने माता-पिता के साथ इस फिल्म को देखने में संकोच कर जाएंगे। फिल्म में पंजाबी परिवार का चित्रण ऐसा किया है मानो कहानी गुजरात में कहीं जा रही हो। और पूरे परिवार का मकसद सिर्फ अहिंसा परमो धर्म हो। पारिवारिक मूल्य, सामाजिक मूल्य और नैतिक मूल्यों का कोई अर्थ इस फिल्म में नजर नहीं आता।

बता दें, फिल्म को आनंद एल राय और फैंटम फिल्मस ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म के टाइटल की ही तरह दर्शकों को इसमें रोमांस के ताने-बाने के बीच होती ढेरों मनमर्जियां होती दिखेगी। मूवी इमोशन, रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी से भरपूर है। मनमर्जियां के गाने और ट्रेलर दर्शकों को काफी इंप्रेस कर रहे हैं। मूवी 14 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

फिल्म का नाम : मनमर्जियां
डायरेक्टर : अनुराग कश्यप
स्टार कास्ट: तापसी पन्नू, अभिषेक बच्चन ,विक्की कौशल ,अशनूर कौर
अवधि: 2 घंटा 35 मिनट
सर्टिफिकेट: U/A
रेटिंग: 3 स्टार

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓