Print Friendly, PDF & Email

मुंबई
फिल्म 2.0 रिलीज़ से पहले ही अक्षय कुमार ने पहला रिकॉर्ड बना लिया। अक्षय कुमार के करियर की सबसे महंगी फिल्म 2.0, 29 नवंबर को रिलीज़ हो रही है। दरअसल, रजनीकांत स्टारर इस फिल्म का बजट है लगभग 550 करोड़ और माना जा रहा है कि ये भारत की सबसे महंगी फिल्म तो है ही साथ ही ये पूरी दुनिया की सबसे महंगी टॉप 10 फिल्मों में शामिल है।

दुनिया में जो भी देश फिल्मों से ताल्लुक रखता है और फिल्में बनाता है, उन सबकी फिल्मों को जोड लिया जाए तो रजनीकांत अक्षय कुमार स्टारर 2.0 दुनिया की नौंवी सबसे महंगी फिल्म है। फिल्म रजनीकांत की ही फिल्म रोबोट का सीक्वल है। इस पार्ट को पूरी तरह से हॉलीवड स्तर की साई फाई बनाने की कोशिश की गई है।

दिलचस्प बात ये है कि अक्षय कुमार की ये फिल्म उनकी पूरे करियर की तीसरी ब्लॉकबस्टर फिल्म होगी। जबकि, गोल्ड अक्षय कुमार की 104थी फिल्म है। अपने पूरे करियर में अक्षय कुमार ने केवल दो ही ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं – एक करियर की शुरूआत में मोहरा और दूसरी करियर के नए पड़ाव में – राउडी राठौर। अक्षय कुमार की 105वीं फिल्म 2.0 होगी।

अगर दिलचस्प आंकड़ों की बात करें तो अक्षय कुमार के पास केवल 10 सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट है जिनमें से कोई भी फिल्म 150 करोड़ का आंकड़ा भी नहीं छू पाई है। लेकिन इसके बावजूद अक्षय कुमार की ये लगातार 11वीं सुपरहिट फिल्म होगी। वहीं ये अक्षय कुमार के लिए सीधा 500 करोड़ क्लब का रास्ता खोलेगी।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓