Print Friendly, PDF & Email

त्रिची, तमिलनाडु
त्रिची से दुबई जा रही एअर इंडिया के विमान के साथ एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। देर रात 1:30 बजे दुबई के लिए उड़ान भरते समय एअर इंडिया का एक विमान एयरपोर्ट की चारदीवारी से टकरा गया, जिससे चारदीवारी पूरी तरह टूट गई। हालांकि विमान में बैठे सभी 136 यात्री सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि इस विमान में मौजूद पायलट और को पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है और आंतरिक जांच शुरू कर दी गई है।

शुरुआती जांच-पड़ताल के बाद विमान को मुंबई डायवर्ट कर दिया गया। मुंबई एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। जहां जांच में पाया गया कि टकराने की वजह से विमान को नुक़सान पहुंचा है। हालांकि विमान को उड़ान भरने के लिए फ़िट घोषित कर दिया गया।

दरअसल, यह विमान टेक ऑफ करते समय त्रिची एयरपोर्ट के कंपाउंड में कई दीवारों से टकराया। यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि इससे त्रिची एयरपोर्ट की दीवारें भी टूट गईं। टेकऑफ करते समय एअर इंडिया का यह विमान रनवे और एयर ट्रैफिक लेवल की कई दीवारों से टकराया। घटना के बाद तमिलनाडु के पर्यटन मंत्री वेलामांडी एन एनटराजन भी घटनास्थल पर गए।

उन्होंने कहा, ‘दुबई जा रही फ्लाइट का टेक ऑफ व्हील कई दीवारों से टकरा गया। विमान में सवार लोग सुरक्षित मुंबई पहुंच गए हैं। यहां पर एयरपोर्ट के अधिकारी मामले की समीक्षा कर रहे हैं। एयरपोर्ट को सुचारू रूप से संचालिन करने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।’

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓