Print Friendly, PDF & Email



बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन जल्द ही फिल्म ‘रेड’ में नजर आने वाले हैं और उन्होंने अपनी इस फिल्म का जोर-शोर से प्रमोशन भी शुरू कर दिया।

इसी सिलसिले में फिल्म की लीड एक्ट्रेस इलियाना डीक्रूज के साथ अजय देवगन दिल्ली के नेहरू प्लेस स्थित इनोक्स पहुंचे। इनके साथ फिल्म निर्माता भूषण कुमार, कुमार मंगत पाठक और फिल्म के निर्देशक राजकुमार गुप्ता भी इनोक्स में आयोजित प्रेस सम्मेलन में उपस्थित थे।

इस मौके पर ‘रेड’ की टीम ने इनोक्स इनसिग्निया को भी भी लॉन्च किया, जिसे दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत का पहला लेसरप्लेक्स के रूप में जाना जाता है। इस विशेष अवसर के लिए इनोक्स समूह के निदेशक सिद्धार्थ जैन और सीईओ आलोक टंडन भी उपस्थित थे।

खैर, प्रचार गतिविधियों के बीच पूरी टीम ने मीडिया के साथ बातचीत की। अजय और इलियाना ने फिल्म के बारे में अपने अनुभव और विशिष्टता साझा की।

सामाजिक रूप से गंभीर फिल्मों का हिस्सा होने पर और राजनीतिज्ञों के विरोधी मुद्दों को उठाने पर अजय ने कहा, ‘केवल राजनीतिज्ञ नहीं, बल्कि आप और हम, मीडिया वाले, सब कहीं आसमान से नहीं आते हैं, बल्कि हम एक ही समाज से आते हैं। हम उसी समाज का हिस्सा हैं, जो अच्छे लोगों और बुरे, दोनों तरह के लोगों से बना है। स्वाभाविक तौर पर यहां भ्रष्ट लोग भी हैं।

और राजनीतिज्ञ विरोधी होने का मतलब यह नहीं है कि देश का हर राजनीतिज्ञ भ्रष्ट है। इस फिल्म में हम कुछ भ्रष्टाचार के बारे में बात कर रहे हैं, हम कुछ भ्रष्टाचार दिखा रहे हैं।’ अजय ने अपने किरदार के बारे में बताया, ‘इस फिल्म में मैं इनकम टैक्स के डिप्टी कमिश्नर अमय पटनायक का किरदार निभा रहा हूं। फिल्म की कहानी लखनऊ पर आधारित है।

यह फिल्म लखनऊ एवं रायबरेली में ही शूट की गई है और इसकी कहानी के केंद्र में 1980 का उत्तर प्रदेश है। इसकी कहानी उस दौर में हुई एक हाई प्रोफाइल इनकम टैक्स ‘रेड’ पर आधारित है। फिल्म के टाइटल को पंचलाइन दी गई है- Heros Dont Always Come in Uniform यानी हीरो हमेशा यूनिफॉर्म पहन कर नहीं आते।’

यह भी पढ़ें :  सोया चंक्स फ्राई का स्वाद है हाईफाई

फिल्म में इलियाना का रोल भी काफी स्ट्रॉन्ग है। अपने रोल के बारे में इलियाना बताती हैं, ‘भले ही मेरा किरदार बहुत लंबा नहीं है, लेकिन काफी इंट्रस्टिंग है। इसमें मेरा किरदार एक इनकम टैक्स ऑफिसर की पत्नी का है, जो समझदार है, अपने दिल से बात करती है और अजय की ताकत है।’

बकौल इलियाना, ‘इस कपल की ताकत फिल्म के गीतों और भावनात्मक दृश्यों में नजर आती है, जहां आपको यह महसूस होता है कि ऑफिसर की पत्नी उसके लिए कितनी चिंतित रहती है।’ अपने साथी कलाकार अजय देवगन की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, ‘अजय काफी अच्छे और पॉजिटिव व्यक्ति हैं।’

इस मौके पर निर्माता भूषण कुमार एवं फिल्म के निर्देशक राजकुमार गुप्ता अपनी इस फिल्म के बारे में काफी उत्साहित और सकारात्मक दिख रहे थे।
जबकि इनोक्स इनसिग्निया की लाॅन्च के बारे में इनोक्स के निदेशक सिद्धार्थ ने कहा, ‘हम मुंबई से बेंगलुरु तक की यात्रा कर चुके हैं और अब अब दिल्ली में भी इनोक्स इनसिग्निया ने दस्तक दे दी है। हमारा मानना है कि सिनेमा का अनुभव बढ़ाना हमारा कर्तव्य है। यह सिनेमा देखने का नवीनतम तकनीक और बेहतर अनुभव है।’
रितेश शाह द्वारा लिखित और राज कुमार गुप्ता द्वारा निर्देशित फिल्म ‘रेड’ टी-सीरीज और पैनोरमा स्टूडियोज के बैनर तले बनाई गई है। फिल्म में अजय देवगन एवं इलियाना डी क्रूज के अलावा सौन्द वर्मा, सौरभ शुक्ला की भी अहम भूमिका है। फिल्म 16 मार्च को रिलीज होगी।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓