Print Friendly, PDF & Email

हाथरस : 27 सितम्बर 2017
जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने आज शाम 4 बजे एण्टी भू-माफिया टास्क फोर्स के माध्यम से भू-माफियाओं के विरूद्ध की गयी कार्यवाही की समीक्षा की। इस दोैरान उन्होने विभागवार कब्जा मुक्त करायी गयी भूमि के बारे में जानकारी ली तथा अबैध कबजेदारों के विरूद्ध की गयी कार्यवाही के बारे में जानकारी ली।

जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने सिचाई विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग, कृशि विभाग, सरकारी संघ, माध्यमिक शिक्षा विभाग, नगर पंचायत मुरसान, नगर पालिका हाथरस, तथा अन्य विभागो से विभागवार भूमि पर अवैध कब्जें में दर्शायी गयी भूमि के बारे में जानकारी ली तथा कब्जा की गयी भूमि किस स्थान पर कितनी तथा किस व्यक्ति द्वारा कब्जा की गयी है के बारे में पूछताछ  की। भूमाफियाओं के विरूद्ध क्या कार्यवाही की गयी है। उन्होने समस्त विभागीय अधिकारिओं को मई माह से अक्टूबर तक कब्जे की शिकायतों के आवेदन कों एण्टी भू-माफिया पोर्टल पर हर हालत में अपलोड करने की निर्देश दिये। पुलिस विभाग एण्टी भू-माफिया में चिन्हित अपराधियो के खिलाफ नवीनतम धारा में गुंडा एक्ट लगाये। जिससे भू मफियो पर लगााम लगायी जा सके। जिन विभागो को पुलिस बल की आवष्यकता हो वे लिखित रूप में पुलिस की मांग कर सकते है। साथ ही सभी विभाग के अधिकारी कब्जा से मुक्त करायी गयी भूमि को पोर्टल पर अपलोड करे। अपलोड करते समय कब्जा भूमि गलत सूचना न दर्ज करे। समस्त एसडीएम विभिन्न विभागो के द्वारा चिंहित कब्जा भूमि का रिब्यू कर ले। एण्टी भू-माफिया के तहत जनपद के समस्त कब्जा भूमि को भूमाफियो के चंगुल से कब्जा मुक्त कराना है। कब्जा मुक्त कराये गये भूमि की चहारदीवारी अवश्य करा दे तथा समय-समय पर निरीक्षण करते रहे।

अपर जिलाधिकारी रेखा एस. चैहान ने समस्त विभागो के अधिकारिओं से पोर्टल पर अपलोड करने के लिये प्रपत्र 01 भरते समय ग्रामवार सर्वे के निर्देश दिये। पोर्टल पर सूचना अपलोड करते समय यदि किसी तरह का कोर्ट से स्टे लिया गया है तो उस स्टे आदेश को भी अपलोड करे साथ ही विभागीय अधिकारियो के द्वारा जिस भूमि को चिहिंत करके कब्जे की सूचना दी गयी है उसके लिए संबंधित भूूमाफिया को नोटिस अवश्य दे दे, जिससे भविश्य में कब्जा मुक्त करने के लिए की गयी कार्यवाही में कोई बाधा उत्पन्न न हो । इसके अलावा यदि आवष्यक हो तो भूमाफिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराये।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी रेखा एस चैहान, अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार, एसडीएम हाथरस अमिताभ यादव, एसडीएम सादाबाद जय प्रकाश, एसडीएम सासनी, नगर पालिका हाथरस, समस्त तहसीलदार तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे|

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓





SHARE
पिछली खबरसेल्फी के सबसे ज्यादा दीवाने हैं भारतीय
अगली खबर टीम इंडिया के पास अच्छे खिलाडियों की कमी नहीं है : रोहित शर्मा  
नीरज चक्रपाणी उत्तर प्रदेश के हाथरस में सक्रीय पत्रकारिता कर रहे हैं। रिपोर्टिंग का लम्बा अनुभव रखने वाले नीरज ने अनेक प्रतिष्ठित मीडिया सस्थानों के साथ काम किया है। नीरज हिंद वॉच मीडिया के लिए हाथरस से नियमित तौर पर स्वतंत्र एवं स्वैच्छिक रूप से रिपोर्टिंग करते रहे हैं। सटीक, निर्भीक और प्रमाणिक जमीनी पत्रकारिता उनकी विशेषता है। हिंद वॉच मीडिया समूह जमीनी सरोकारों से जुड़ी जनपक्षधरता की पत्रकारिता कर रहा है। साप्ताहिक अखबार, न्यूज़ पोर्टल, वेब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जमीनी और वास्तविक ख़बरों को निष्पक्षता और निडरता के साथ अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए हिंद वॉच मीडिया पूरी समर्पण से काम करता है। भारत और विदेशों में यह वेब पोर्टल पढ़ा जा रहा है।